• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup: मोहम्मद सिराज ने कहा- सेलेक्शन हमारे हाथ में नहीं, लेकिन मेरे पास और कई बड़े लक्ष्य

T20 World Cup: मोहम्मद सिराज ने कहा- सेलेक्शन हमारे हाथ में नहीं, लेकिन मेरे पास और कई बड़े लक्ष्य

T20 World Cup 2021: मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. (AFP)

T20 World Cup 2021: मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. (AFP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में होने हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. लेकिन वे इससे निराश नहीं हैं. उनका कहना है कि वे टीम की जीत में हमेशा महत्वपूर्ण योगदान देना चाहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. हालांकि वे इससे निराश नहीं हैं. उनका कहना है कि उनके कई और बड़े लक्ष्य हैं और वे टीम की जीत में हमेशा अहम योगदान देना चाहते हैं. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में आरसीबी से खेलने वाले सिराज ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में खेलना खुशी की बात है. वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में होने हैं.

    Sportstar से बात करते हुए मोहम्मद सिराज ने कहा कि टी20 वर्ल्ड  कप में खेलना उनका सपना था. उन्होंने कहा, ‘सेलेक्शन उनके हाथ में नहीं है. टी20 वर्ल्ड कप में खेलना निश्चित रूप से एक सपना था. लेकिन फिर भी सब खत्म नहीं हुआ है. मेरे पास कई और बड़े लक्ष्य हैं. सबसे बड़ा लक्ष्य टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है.’ उन्होंने कहा कि मैं अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखूंगा और मुझे उम्मीद है कि मैं टीम में जगह बनाने में सफल रहूंगा.

    इंग्लैंड दौरे पर सभी का सहयोग मिला

    इंग्लैंड दाैरे को लेकर मोहम्मद सिराज ने कहा, ‘बेहद शानदार अनुभव रहा. मुझे खुशी है कि मैं कप्तान विराट भाई, कोच रवि शास्त्री, सपोर्ट स्टाफ अैर टीम का विश्वास पा सका और खेल सका.’ उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से शमी भाई, इशांत भाई और जसप्रीत भाई जैसे नामों के साथ गेंदबाजी करने मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. वे हमेशा मुझे गेंदबाजी में सुधार करने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव देते थे. इंग्लैंड में खेलने वाली टीम सभी विभागाें में मजबूत थी और कोहली जैसे प्रेरणादायक कप्तान के अंडर में खेलना बेहद खुशी देने वाला रहा.

    यह भी पढ़ें: विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच जंग 6 महीने पहले ही शुरू हो गई थी! रिजल्ट अब देखने को मिला

    यह भी पढ़ें: एशियन क्रिकेट में भी बदलाव का दौर, भारत ही नहीं; पाकिस्तान-अफगानिस्तान-श्रीलंका के कप्तान भी बदले!

    लॉर्ड्स के प्रदर्शन को शब्दों में बयां नहीं कर सकता

    युवा तेज गेंदबाज सिराज ने लाॅर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट को लेकर कहा कि वहां के प्रदर्शन को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता. उसे क्रिकेट का मक्का कहा जाता है. वहां खेलना और टीम को जीतने में मदद करना एक अविस्मरणीय अनुभव रहा. उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यहां दो बार हैट्रिक से चूकने के बाद मैंने अधिक नहीं सोचा. मैं 5 विकेट चूकने से निराश था. उन्होंने कहा कि वे अब घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान देना चाहते हैं. आईपीएल के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू हो रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज