• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup 2021: टीम इंडिया ने शिखर धवन को बाहर कर गलती कर दी?

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया ने शिखर धवन को बाहर कर गलती कर दी?

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया को शिखर धवन की याद आएगी: एमएसके प्रसाद (AP)

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया को शिखर धवन की याद आएगी: एमएसके प्रसाद (AP)

T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Team India squad for T20 World Cup 2021) का ऐलान हो चुका है जिसमें शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) को जगह नहीं मिली है. पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि भारत को इन दोनों खिलाड़ियों को स्क्वाड में मौका देना चाहिए था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम (T20 World Cup 2021) पर सवाल खड़े किए हैं. एमएसके प्रसाद ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) को नहीं चुनने पर बड़ी बात कही. एमएसके प्रसाद का मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों को स्क्वाड में मौका मिलना चाहिए था. प्रसाद ने कहा कि धवन और क्रुणाल पंड्या की टी20 वर्ल्ड कप  (Team India squad for T20 World Cup 2021)के दौरान जरूर कमी खलेगी. एमएसके प्रसाद का मानना है कि धवन को अनुभव है और उनके साथ फॉर्म भी है इसलिए उन्हें जरूर स्क्वाड में मौका मिलना चाहिए था.

    बता दें शिखर धवन इस वक्त आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. आईपीएल की ऑरेंज कैप उन्हीं के सिर पर सदी है. धवन ने आईपीएल 2021 में अबतक 9 मैचों में सबसे ज्यादा 422 रन बनाए हैं. धवन का बल्लेबाजी औसत 52.75 का है और उनका स्ट्राइक रेट भी 131 से ज्यादा का है. धवन के बल्ले से 3 अर्धशतक लगे हैं.

    धवन लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं
    ऐसा नहीं है कि धवन ने इसी साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज पिछले 6 सीजन से 400 से ज्यादा रन बना रहा है. साल 2016, 2019 और 2020 में धवन ने 500 से ज्यादा रन बनाए. पिछले साल तो उनके बल्ले से 618 रन निकले और टीम फाइनल तक पहुंची. धवन ने आईपीएल में अबतक 8 बार 400 से ज्यादा रन बनाए हैं. हालांकि इसके बावजूद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लायक नहीं समझा.

    शिखर धवन पर इशान किशन को वरीयता दी गई है जो कि ओपनर होने के साथ-साथ एक विकेटकीपर भी हैं. बता दें टी20 वर्ल्ड कप टीम में आर अश्विन को भी जगह मिली है जो पिछले चार सालों से भारत के लिए टी20 मैच नहीं खेले हैं. वहीं दूसरी ओर क्रुणाल पंड्या की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला है जो कि आईपीएल में अपनी गेंदबाजी का दम दिखा रहे हैं.

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021: धवन का धमाल जारी, राहुल को पीछे छोड़ Orange Cap पर फिर से जमाया कब्जा

    IPL 2021, Point Table: चेन्नई को पछाड़ दिल्ली पहुंची टॉप पर, हैदराबाद आईपीएल से बाहर होने की कगार पर

    टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम– विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार,

    रिजर्व: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज