Home /News /sports /

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, चैंपियन गेंदबाज हुआ बाहर

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, चैंपियन गेंदबाज हुआ बाहर

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फग्युर्सन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. (AFP)

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फग्युर्सन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. (AFP)

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के खिलाफ (New Zealand vs Pakistan) मैच से पहले तेज गेंदबाज लॉकी फग्युर्सन (Lockie Ferguson) चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. फग्युर्सन ने आईपीएल 2021 में अच्छी गेंदबाजी की थी.

अधिक पढ़ें ...

    शारजाह. न्यूजीलैंड टीम को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में बड़ा झटका लगा है. टीम पाकिस्तान के खिलाफ (New Zealand vs Pakistan) टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला खेल रही है. लेकिन तेज गेंदबाज लॉकी फग्युर्सन (Lockie Ferguson) चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. उनकी जगह एडम मिल्ने (Adam Milne) को टीम में शामिल किया गया है. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत हासिल करने वाली टीम में बदलाव नहीं किया है.

    लॉकी फग्युर्सन को आईपीएल 2021 में 8 मैच खेलने का मौका मिला था. उन्होंने यूएई में हुए दूसरे चरण में केकेआर की ओर से खेलते हुए 8 मैच में 17 की औसत से 13 विकेट लिए थे. उनकी इकोनॉमी 7.46 की रही थी. वे लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. इस कारण बल्लेबाजों को काफी परेशानी होती है.

    वर्ल्ड कप में झटके थे सबसे अधिक विकेट

    2019 के वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची थी. टीम बाउंड्री काउंट नियम से हालांकि फाइनल में इंग्लैंड से हार गई थी. लॉकी फग्युर्सन ने टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट लिए थे. उन्होंने 9 मैच में 19 की औसत से 21 विकेट झटके थे. इकोनॉमी सिर्फ 4.88 की रही थी. वे ओवरऑल सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर थे. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने सबसे अधिक 27 विकेट लिए थे.

    यह भी पढ़ें: IPL 2022 New Teams Captain: केएल राहुल और डेविड वॉर्नर बन सकते हैं नई आईपीएल टीम के कप्तान! रेस हुई शुरू

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मोहम्मद शमी को लेकर बीसीसीआई ने दिया खास मैसेज, लिखा- आप पर गर्व है

    न्यूजीलैंड की टीम अब तक वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में इस बार टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, Kane williamson, New Zealand cricket, New Zealand vs Pakistan, Pcb, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर