होम /न्यूज /खेल /PAK vs AFG: मोहम्मद नबी से पत्रकार का सवाल-घर लौटने पर तालिबान का डर तो नहीं, कप्तान ने की बोलती बंद

PAK vs AFG: मोहम्मद नबी से पत्रकार का सवाल-घर लौटने पर तालिबान का डर तो नहीं, कप्तान ने की बोलती बंद

T20 World cup Pakistan vs Afghanistan मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने एक पत्रकार की बोलती बंद कर दी. इसका एक वीडियो वायरल हो रहा. (mohammad nabi instagram)

T20 World cup Pakistan vs Afghanistan मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने एक पत्रकार की बोलती बंद कर दी. इसका एक वीडियो वायरल हो रहा. (mohammad nabi instagram)

PAK vs AFG: टी20 विश्व कप में शुक्रवार को हुए मुकाबले में अफगानिस्तान को पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से (PAK vs AFG T20 ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में शुक्रवार को हुए मुकाबले में अफगानिस्तान को पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से (PAK vs AFG T20 World Cup 2021) हार झेलनी पड़ी. एक समय ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान उलटफेर कर देगा. लेकिन 19वें ओवर में आसिफ अली (Asif Ali 4 sixes) ने 4 छक्के जड़ मैच का मैच का पासा पूरी तरह पलट दिया और आखिरकार पाकिस्तान ने विश्व कप में जीत की हैट्रिक पूरी की.

    मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohamamad Nabi) से प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने पाकिस्तान के साथ उनके देश के राजनीतिक संबंधों के बारे में सवाल पूछने की कोशिश की तो, नबी ने बड़े प्यार से उस पत्रकार की बोलती बंद कर दी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग पत्रकार के सवाल पूछने के तरीके और मंशा पर सवाल उठा रहे हैं. आप भी सुनिए आखिर पत्रकार ने नबी से क्या सवाल पूछा और उन्होंने क्या जवाब दिया.

    मोहम्मद नबी ने पत्रकार की बोलती बंद की
    प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने नबी से पूछा कि नबी मुझे बताइगा कि, अफगानिस्तान की अच्छा टीम खेल रही है. बहुत अच्छा खेल रही है. दोनों मैच में आपकी टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है. कहीं कोई ऐसा खौफ है कि आप लोग पीछे गर्वनमेंट में जो ये हालात चेंज हुए हैं, तो जब आप वापस जाएंगे तो आपसे पूछताछ होगी या कोई ऐसा प्रेशर है?. दरअसल, पाकिस्तान का इशारा अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार की तरफ था.

    इसके बाद बाद पत्रकार ने आगे कहा कि दूसरा मेरा यह सवाल है कि ये जो नया दौर शुरू हुआ है. इसमें पाकिस्तान के साथ अफगानिस्तान के संबंध अच्छे हैं, तो इन रिश्तों के बेहतर होने से अफगानिस्तान की टीम को मजबूती मिलेगी?.

    हालत छोड़कर सिर्फ क्रिकेट पर बात करें: नबी
    इन दो सवालों पर नबी ने दो टूक जवाब किए. उन्होंने कहा कि क्या हम हालात और परिस्थिति को छोड़कर क्रिकेट के बारे में बात कर सकते हैं. इस पर पत्रकार ने दोबारा कहा कि मैं क्रिकेट के बारे में ही सवाल पूछा रहा हूं. इस पर नबी ने कहा कि हम यहां वर्ल्ड कप खेलने के लिए आए हैं. हमारी पूरी तैयारी से आए हैं. पूरे आत्मविश्वास के साथ इधर आए हैं. क्रिकेट से संबंधित कुछ सवाल हैं, तो पूछ सकते हैं.

    बार-बार नबी के इनकार करने के बाद भी पत्रकार उनसे अफगानिस्तान और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर सवाल पूछने की कोशिश करता रहा. दोनों के बीच खींचतान बढ़ती देख प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिम्मेदारी संभाल रहे आईसीसी ऑफिशियल ने पत्रकार को दूसरा सवाल पूछने के लिए कहा. लेकिन पत्रकार नहीं माना. इसके बाद नबी प्रेस कॉन्फ्रेंस से चले गए.

    एक ही टीम के खिलाफ डेब्यू और आखिरी टेस्ट खेलने वाले ‘राउडी’ का निधन, भारत के खिलाफ था बेमिसाल रिकॉर्ड

    पाकिस्तान ने 5 विकेट से मैच जीता
    पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 147 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए आसिफ अली ने 7 गेंद में 25 रन बनाए. उन्होंने 4 छक्के लगाए. पाकिस्तान की टी20 विश्व कप में यह लगातार तीसरी जीत थी.

    Tags: Cricket news, Mohammad Nabi, Pakistan cricket team, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें