Home /News /sports /

T20 World Cup: वर्ल्ड कप में छाए धोनी के 2 खिलाड़ी, सुपर-12 के पहले दिन चुने गए BEST प्लेयर

T20 World Cup: वर्ल्ड कप में छाए धोनी के 2 खिलाड़ी, सुपर-12 के पहले दिन चुने गए BEST प्लेयर

मोईन अली को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

मोईन अली को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

यूएई की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में सुपर-12 चरण के 2 मुकाबले शनिवार को खेले गए. दोनों ही मुकाबलों में जिन खिलाड़ियों को मैन ऑफ द मैच चुना गया, वे महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) में खेले.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर-12 चरण का आगाज हो चुका है. पहले दिन यानी शनिवार को दो मुकाबले खेले गए. इनमें पहला मैच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया जबकि दिन का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दुबई में खेला गया. इन दोनों ही मुकाबलों में 2 बातें समान रही कि जिस टीम ने लक्ष्य का पीछा किया, उसने जीत दर्ज की और दूसरा महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स. आप सोच रहे होंगे कि मैच टी20 वर्ल्ड कप के और नाम चेन्नई का तो बात इतनी सी है कि इन दोनों मुकाबलों में जिन खिलाड़ियों को मैन ऑफ द मैच चुना गया, वे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) में खेले.

    दिन का पहला मैच अबु धाबी में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 118 रन ही बना पाई और ऑस्ट्रेलिया ने 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई पेसर जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. जोश हेजलवुड आईपीएल-14 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थे और उन्होंने 9 मैचों में कुल 11 विकेट अपने नाम किए.

    इंग्लैंड और गत चैंपियन वेस्टइंडीज के बीच दिन का दूसरा मैच दुबई में खेला गया. इस मैच में भी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ने धमाल मचाया. स्पिनर मोईन अली ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. उन्हें ही मैन ऑफ द मैच चुना गया. इंग्लैंड ने इस मैच में वेस्टइंडीज की पारी मात्र 55 रन पर समेट दी. बाद में उसने 8.2 ओवर में लक्ष्य हासिल करने में 4 विकेट भी खोए. इंग्लिश टीम के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने भी 4 विकेट लिए. मोईन ने आईपीएल के 14वें सीजन में 15 मैचों में कुल 357 रन बनाए और 6 विकेट भी लिए.

    धोनी बतौर मेंटॉर टीम इंडिया के साथ यूएई में हैं. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज दुबई में करेगी और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी. धोनी की ही कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था. इस बार विराट कोहली टीम की कमान संभाल रहे हैं लेकिन उन्होंने भी ऐलान कर दिया है कि इस टूर्नामेंट के बाद वह टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी नहीं करेंगे.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, Josh Hazlewood, Mahendra Singh Dhoni, Moeen ali, Ms dhoni, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर