Home /News /sports /

T20 World Cup: यूएई की पिच के कारण चहल टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं, कोहली ने कर दिया खुलासा

T20 World Cup: यूएई की पिच के कारण चहल टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं, कोहली ने कर दिया खुलासा

T20 World Cup 2021: युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया है. (PTI)

T20 World Cup 2021: युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया है. (PTI)

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के सीनियर गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हैं. उनकी जगह राहुल चाहर (Rahul Chahar) टीम में हैं. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि यूएई की पिच लगातार धीमी होती जाएगी. इस कारण चहल की जगह चाहर को चुना गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के सीनियर गेंदबाज युजवेंद्र चहल टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर हैं. उनकी जगह युवा स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को इस फैसले को सही ठहराया. चहल (Yuzvendra Chahal) टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वहीं राहुल चाहर सिर्फ 7 विकेट ले सके हैं. पिछले दिनों आईपीएल 2021 (IPL 2021) में भी चहल ने शानदार प्रदर्शन किया था.

    विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘यह एक चुनौतीपूर्ण फैसला था. लेकिन एक वजह से उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला किया. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है.’ उन्होंने कहा कि चाहर तेज गति से गेंदबाजी करता है. उसने श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. घर में भी उसने इंग्लैंड के खिलाफ कठिन मुकाबलों में अच्छी गेंदबाजी की.

    यूएई की विकेट होती जाएगी धीमी

    विराट कोहली ने कहा, ‘हमारा मानना है कि यूएई में जैसे-जैसे टूर्नामेंट बढ़ेगा. विकेट और धीमा होता जाएगा. ऐसे में इन पिचों पर तेज गति से गेंदबाजी करने वाली गेंदबाज बल्लेबाजों को अधिक परेशान कर सकता है. राहुल चाहर में ऐसी क्वालिटी है. वह हमेशा विकेटों पर आक्रमण करता है.’ उन्होंने कहा कि चाहर की इस विशेषता की वजह से उसे चुना गया. वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनना हमेशा मुश्किल होता है और आप टीम में हर किसी को नहीं रख सकते.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: विराट कोहली ने कहा- धोनी को पाकर खुश हूं, टीम इंडिया के नए काेच को लेकर जानकारी नहीं

    यह भी पढ़ें: IPL 2022 का आयोजन भारत में होगा! बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कह दी बड़ी बात

    यूएई में लिए 14 विकेट

    युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2021 के 15 मैच में 18 विकेट लिए. 8 मैच में 14 विकेट उन्होंने यूएई में ही झटके. वहीं दूसरी ओर राहुल चाहर यूएई में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. अंत में मुंबई इंडियंस ने उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया था. टी20 इंटरनेशन की बात की जाए तो चहल ने भारत की ओर से सबसे अधिक 63 विकेट लिए हैं. दूसरी ओर राहुल चाहर सिर्फ 7 विकेट ले सके हैं.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, Rahul chahar, Team india, Virat Kohli, Yuzvendra Chahal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर