Home /News /sports /

T20 World Cup: ...तो फिर बैग पैक करके घर जाएंगे - जानें रवींद्र जडेजा ने क्यों कहा ऐसा

T20 World Cup: ...तो फिर बैग पैक करके घर जाएंगे - जानें रवींद्र जडेजा ने क्यों कहा ऐसा

T20 World Cup: रवींद्र जडेजा ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 3 विकेट लिए थे. (Ravindra Jadeja Instagram)

T20 World Cup: रवींद्र जडेजा ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 3 विकेट लिए थे. (Ravindra Jadeja Instagram)

T20 World Cup: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 3 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. टीम इंडिया ने स्कॉटलैंड को (India vs Scotland) 8 विकेट से मात दी. यह टीम की 4 मैच में से दूसरी जीत है. मैच में केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया (Team India) को बड़ी जीत दिलाई. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के एक मुकाबले में उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द मैच रहे. मैच में (India vs Scotland) स्कॉटलैंड की टीम सिर्फ 85 रन बना सकी थी. टीम ने लक्ष्य को 6.3 ओवर में हासिल कर लिया. केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार अर्धशतक लगाया. हालांकि टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना अभी आसान नहीं है. इसी बात पर पूछे गए एक सवाल पर जडेजा ने पत्रकार का मजेदार जवाब दिया.

    मैच के बाद रवींद्र जडेजा से एक पत्रकार ने पूछा, ‘अभी कहा जा रहा है कि भारत का सेमीफाइनल का मौका तभी बनेगा जब अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है. लेकिन अगर अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को नहीं हरा पाती है तो?’ इस पर जडेजा ने कहा, तो फिर हम बैग पैक करके घर जाएंगे और क्या! टीम इंडिया के सेमीफाइनल की राह तभी खुलेगी जब 7 नवंबर को अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा पाती है.

    टी20 में प्रदर्शन बेहद शानदार

    रवींद्र जडेजा ने इंटरनेशनल करियर में दूसरी बार एक पारी में 3 विकेट लिए हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर को देखें तो उन्होंने 272 मुकबाले में 181 विकेट झटके हैं. 3 बार 4 और एक बार 5 विकेट लेने का बड़ा कारनामा किया है. वे टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में भी कमाल कर चुके हैं. वे 56 टेस्ट में 227 विकेट जबकि 168 वनडे में 188 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. उन्होंने टेस्ट में 2100 से अधिक और वनडे में 2400 से अधिक रन बना डाले हैं. वे आईपीएल 2021 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे और वहां भी शानदार प्रदर्शन किया था.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मोहम्मद शमी ने कहा- परिवार के कारण यहां तक पहुंचे, हमने किया था सभी को हर्ट

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत दूसरी जीत के साथ टॉप पर पहुंचा! सेमीफाइनल से बस एक कदम दूर

    टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 4 में से 2 मुकाबले जीते हैं. उसे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार मिली थी. इसके बाद टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 200 से अधिक रन बनाए थे और मुकाबला जीता था. भारत के अलावा कोई अन्य टीम वर्ल्ड कप में 200 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी है. अब टीम ने स्कॉटलैंड को हराया. टीम को अंतिम मुकाबले में 8 नवंबर को नामीबिया से भिड़ना है.

    Tags: BCCI, Cricket news, India vs scotland, KL Rahul, Ravindra jadeja, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर