Home /News /sports /

T20 World Cup: स्कॉटलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक, ओमान को हराकर सुपर-12 के लिए क्वालिफाई भी किया

T20 World Cup: स्कॉटलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक, ओमान को हराकर सुपर-12 के लिए क्वालिफाई भी किया

T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की. टीम ग्रुप-बी में टॉप पर भी रही. (AP)

T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की. टीम ग्रुप-बी में टॉप पर भी रही. (AP)

T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड (Scotland) ने सुपर-12 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. टीम ने क्वालिफाइंग राउंड के एक मुकाबले में ओमान (Oman) को 8 विकेट से हराया. यह टीम की लगातार तीसरी जीत है. इससे पहले टीम ने बांग्लादेश और पीएनजी को भी हराया था.

अधिक पढ़ें ...

    मस्कट. स्कॉटलैंड (Scotland) का टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने क्वालिफाइंग राउंड (T20 World Cup 2021) के ग्रुप-बी के अपने तीसरे मुकाबले में ओमान (Oman) को 8 विकेट से हराकर सुपर-12 के लिए क्वालिफाई. यह टीम की हैट्रिक जीत भी है. ओमान की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 122 रन बना सकी. जवाब में स्कॉटलैंड ने लक्ष्य को 17 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया. इससे पहले टीम ने बांग्लादेश और पीएनजी को भी हराया था. टीम ग्रुप में (T20 World Cup) टॉप पर रही. बांग्लादेश की टीम 4 अंक के साथ दूसरे पर रही. ओमान तीसरे और पीएनजी चौथे पर रही.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड ने अच्छी शुरुआत की. जॉर्ज मुन्से (20) और कप्तान काइल कोएत्जर (41) ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े. मुन्से को फयाज बट ने आउट किया. इसके बाद 75 के स्काेर पर कोएत्जर भी आउट हुए. उन्होंने 28 गेंद का सामना किया. 2 चौके और 3 छक्के लगाए. उनका विकेट खावर अली को मिला.

    क्रॉस और बेरिंग्टन ने जीत दिलाई

    75 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद मैथ्यू क्रॉस और रिची बेरिंग्टन ने टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 48 रन की नाबाद साझेदारी की. क्रॉस 26 और बेरिंग्टन 31 रन बनाकर नाबाद रहे. मेजबान ओमान 3 में से एक ही मुकाबला जीत सका.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टी20 के 425 विकेट भी नाकाफी, 8700 रन भी बेकार, वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जगह

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत ही जीतेगा वर्ल्ड कप! क्योंकि टीम इंडिया का हर खिलाड़ी मैच विनर

    डेवी ने ओमान को खुलकर नहीं खेलने दिया

    इससे पहले स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी ओमान की टीम को खुलकर नहीं खेलने दिया. ओपनर बल्लेबाज आकिब इल्यास (37) और कप्तान जीशान मकसूद (34 रन) ने अच्छी बल्लेबाजी की. मोहम्मद नदीम ने भी 25 रन का योगदान दिया. इसके अलावा 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. जोश डेवी को 25 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके अलावा साफयान शरीफ और माइकल लीस्क को 2-2 विकेट मिले.

    Tags: Cricket news, ICC, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, Oman, Scotland

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर