Home /News /sports /

T20 world Cup सेमीफाइनल लाइनअप, पाकिस्तान की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से! इंग्लैंड की टक्कर...

T20 world Cup सेमीफाइनल लाइनअप, पाकिस्तान की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से! इंग्लैंड की टक्कर...

T20 world Cup 2021 semifinal lineup: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. (AP)

T20 world Cup 2021 semifinal lineup: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. (AP)

T20 world Cup 2021 semifinal lineup: टी20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड को (England vs south Africa) 131 रन से पहले नहीं रोक सकी. इसके साथ ही टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई. उसका रनरेट इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से कम होना तय हो गया. ग्रुप-2 से पाकिस्तान की टीम पहले ही अंतिम-4 में पहुंच चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 world Cup 2021) के सेमीफाइनल की 3 टीमें तय हो गई हैं. टूर्नामेंट के एक मुकाबले में शनिवार को साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड को (England vs south Africa) 131 रन से पहले नहीं रोक सकी. साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 189 रन बनाए हैं. जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. यानी मैच जीतकर भी साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी. ग्रुप-2 से पाकिस्तान की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. चौथी और अंतिम टीम पर फैसला 7 या 8 नवंबर को हो सकता है. टीम इंडिया (Team India) अभी भी रेस में बनी हुई है.

    ग्रुप-1 की बात की जाए तो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ तीनों टीमों के अंक 8-8 थे. लेकिन बेहतर रनरेट के कारण इंग्लैंड की टीम पहले और ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे पर रही. साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हाे गई. श्रीलंका 4 अंक के साथ चौथे, वेस्टइंडीज 2 अंक के साथ पांचवें और बांग्लादेश की टीम छठे नंबर पर है. वेस्टइंडीज टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है.

    पाकिस्तान ने नहीं गंवाया है एक भी मैच

    पाकिस्तान की टीम ने ग्रुप-2 में अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. टीम अभी 8 अंक के साथ ग्रुप में टॉप पर है. उसे अंतिम मुकाबले में रविवार को स्कॉटलैंड से भिड़ना है. इसमें भी टीम के जीतने की संभावना है. ऐसे में टीम ग्रुप में टॉप पर रहेगी. ऐसे में सेमीफाइनल में उसकी भिड़ंत ग्रुप-1 की नंबर-2 टीम ऑस्ट्रेलिया से हो सकती है. वहीं इंग्लैंड की भिड़ंत भारत या न्यूजीलैंड या अफगानिस्तान से हो सकती है. तीनों टीम अभी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत को मिल गया सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता! अफगानिस्तान का चैंपियन गेंदबाज फिट

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: रवि शास्त्री ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले छोड़ दिया टीम इंडिया का साथ! नई टीम से जुड़ने की तैयारी

    कल भी हो सकता है चौथी टीम पर फैसला

    न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें रविवार को भिड़ेंगी. यदि न्यूजीलैंड की टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. लेकिन अगर वह हार जाती है तो सोमवार को भारत और नामीबिया के बीच होने वाले मैच के बाद चौथी टीम का फैसला होगा. तब सिर्फ भारत और अफगानिस्तान ही रेस में रहेंगे.

    Tags: Aaron Finch, Babar Azam, Cricket australia, Cricket news, Ecb, Icc T20 world cup, Pcb, T20 WC, T20 World Cup 2021, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर