Home /News /sports /

T20 WC: शाहिद अफरीदी सेमीफाइनल में ‘दामाद’ की गेंदबाजी से नाखुश, बोले- दिमाग का करना था इस्तेमाल

T20 WC: शाहिद अफरीदी सेमीफाइनल में ‘दामाद’ की गेंदबाजी से नाखुश, बोले- दिमाग का करना था इस्तेमाल

T20 world cup 2021: शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि शाहीन को यॉर्कर गेंद का इस्तेमाल करना था. (AP)

T20 world cup 2021: शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि शाहीन को यॉर्कर गेंद का इस्तेमाल करना था. (AP)

T20 world cup 2021: शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) सेमीफाइनल में पाकिस्तान को मिली हार से निराश हैं. उन्होंने कहा कि शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यॉर्कर गेंद का इस्तेमाल करना था. मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने अफरीदी के ओवर में लगातार 3 छक्के जड़े थे.

अधिक पढ़ें ...

    कराची. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup 2021) के सेमीफाइनल में टीम की हार के बाद कहा कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी  (Shaheen Shah Afridi) को 19वें ओवर में बेहतर गेंदबाजी करनी चाहिए थी. सेमीफाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से 5 विकेट से हार मिली थी. विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने गुरुवार को खेले गए मैच में कैच छूटने के बाद 19वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगातार पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. मालूम हो कि शाहिद अफरीदी अपनी बेटी का निकाह शाहीन (Shaheen Shah Afridi) से करने वाले हैं.

    पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने समा टीवी चैनल पर कहा, ‘मैं शाहीन के प्रदर्शन से खुश नहीं हूं. हसन अली ने कैच टपका दिया. इसका यह मतलब नहीं है कि आप लगातार तीन छक्के दे दो.’ उन्होंने कहा, ‘शाहीन के पास अच्छी गति है और उसे समझदारी से इसका इस्तेमाल करना चाहिए था. भले ही कैच छूट गया हो. उन्हें अपने दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए था और अपनी गति का इस्तेमाल करते हुए ऑफ स्टंप के बाहर यॉर्कर डालने पर ध्यान देना चाहिए था. वह उस तरह का गेंदबाज नहीं है, जिसके खिलाफ ऐसे रन बनें.’

    21 साल के गेंदबाज ने झटके 7 विकेट

    21 साल के बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने टूर्नामेंट के 6 मैच में 7 विकेट लिए. इस दौरान उनकी इकोनाॅमी 7 की रही. भारत के खिलाफ उन्होंने 31 रन देकर 3 विकेट झटके थे. यह उनका टी20 वर्ल्ड कप सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा. उन्होंने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का बड़ा विकेट लिया था. उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड काे देखें तो वे 102 मैच में 137 विकेट ले चुके हैं. एक बार 4 और 4 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. उनकी इकोनॉमी 7.78 की रही है.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021 से निकले ये 5 बड़े सितारे, सालों तक रहेगा वर्ल्ड क्रिकेट पर दबदबा

    यह भी पढ़ें: जिमी नीशम ने ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी, कहा- सिर्फ सेमीफाइनल जीतने के लिए नहीं लगाया आधी दुनिया का चक्कर

    शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान टीम के टॉप गेंदबाजों में शामिल हैं. वे 19 टेस्ट में 76 और 28 वनडे में 53 विकेट झटक चुके हैं. पिछले दिनों उनका शाहिद अफरीदी की सबसे बड़ी बेटी अक्सा (Aqsa) के साथ निकाह तय हुआ है. सेमीफाइनल से पहले पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया था और सभी 5 मैच में जीत हासिल की थी. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और 4 अर्धशतक जड़े.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, Matthew wade, Pakistan, Pakistan vs australia, Shaheen Afridi, Shahid afridi, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर