Home /News /sports /

T20 Word Cup: शेन वॉर्न ने की भविष्यवाणी, कौन -कौन सी टीमें पहुंचेगी सेमीफ़ाइनल और फाइनल में?

T20 Word Cup: शेन वॉर्न ने की भविष्यवाणी, कौन -कौन सी टीमें पहुंचेगी सेमीफ़ाइनल और फाइनल में?

सुपर 12 शुरू होने से पहले वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारत और इंग्लैंड टी-20 का चैंपियन बनने के लिए सबसे बड़े दावेदार हैं. (फोटो- @ShaneWarne)

सुपर 12 शुरू होने से पहले वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारत और इंग्लैंड टी-20 का चैंपियन बनने के लिए सबसे बड़े दावेदार हैं. (फोटो- @ShaneWarne)

ICC T20 World Cup 2021: शेन वॉर्न (Shane Warne) ने बताया है टी 20 वर्ल्ड कप के नॉक आउट स्टेज में कौन-कौन सी टीमें पहुंचेगी. इस वक्त सुपर 12 के मुक़ाबले चल रहे हैं. टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. टॉप 2 टीमों को सेमीफ़ाइल में एंट्री मिलेगी. वॉर्न की माने तो टीम इंडिया (India) का 14 साल बाद एक बार फिर से टी-20 चैंपियन बनने का सपना पूरा हो सकता है. इसके अलावा वॉर्न इस बार इंग्लैंड की टीम पर भी दांव लगा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. शेन वॉर्न (Shane Warne) की पारखी नज़र हर बड़े टूर्नामेंट पर बनी रहती है. किसी मैच में विजेता की भविष्यवाणी करनी हो या फिर किसी खास खिलाड़ी के खिलाफ कोई रणनीति तय करनी हो वॉर्न की बातें हमेशा सौ आने सच होती है. मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) के सेमीफ़ाइनल में कौन-कौन टीमें पहुंचेगी इसका अनुमान लगाना जोखिम भरा काम है. क्योंकि टी-20 में पासा कभी भी पलट सकता है. लेकिन शेन वॉर्न ने शुरुआती मैच देख कर अभी से बता दिए हैं कि कौन-कौन सी टीमें सेमीफ़ाइनल में पहुंचेगी और किन टीमों के बीच फ़ाइनल मुक़ाबला खेला जाएगा.

    शेन वॉर्न ने शनिवार रात को ये भविष्यवाणी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद की है. फिलहाल गुप्र वन में सभी टीमों ने अपने 3-3 मैच खेल लिए हैं. जबकि ग्रुप 2 में पाकिस्तान ने सबसे ज़्यादा तीन मैच खेले हैं और तीनों में उन्हें जीत मिली है. बता दें कि सुपर 12 में दोनों ग्रुप से 2-2 टीमों को सेमीफाइनल में एंट्री मिलेगी.

    ग्रुप 1 से सेमीफ़ाइन में कौन?
    शेन वॉर्न के मुताबिक इंग्लैंड की टीम ग्रुप 1 में टॉप पर रहेगी. फिलहाल इग्लैंड 6 अंकों के साथ टॉप पर चल रही है. इसके बाद वॉर्न ने इस ग्रुप से ऑस्ट्रेलिया पर दांव लगाया है. वॉर्न का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. कंगारुओं को फिलहाल 3 में से 2 मैचों में जीत मिली है. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे नंबर पर खिसक गई है.

    ये भी पढ़ें:- IND VS NZ: भारत-न्यूज़ीलैंड मैच पर क्या बारिश का है साया? जानें दुबई के मौसम का हाल

    ग्रुप 2 से सेमीफ़ाइन में कौन?
    पूर्व महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने ग्रुप 2 से पाकिस्तान को टॉप पर रखा है. फिलहाल पाकिस्तान 3 जीत के साथ टॉप पर है भी. इस ग्रुप से वॉर्न को पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया भी सेमीफ़ाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी. हालांकि भारत को पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था.

    शेन वॉर्न का ट्वीट

    फ़ाइनल में कौन?
    शेन वॉर्न के मुताबिक सेमीफ़ाइनल में भारत की टक्कर इंग्लैंड से होगी. जबकि ऑस्ट्रेलिया की भिड़त पाकिस्तान से. वॉर्न का मानना है कि टूर्नामेंट का फाइनल या तो भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा या फिर ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड के बीच. सुपर 12 शुरू होने से पहले वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि भारत और इंग्लैंड टी-20 का चैंपियन बनने के लिए सबसे बड़े दावेदार हैं.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, Shane warne

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर