होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: विराट कोहली के कहने पर 4 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की टीम में वापसी, गांगुली का खुलासा

T20 World Cup: विराट कोहली के कहने पर 4 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की टीम में वापसी, गांगुली का खुलासा

सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि विराट कोहली के कहने पर टी20 विश्व कप में एक खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई थी. (AFP)

सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि विराट कोहली के कहने पर टी20 विश्व कप में एक खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई थी. (AFP)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (S ने टी20 वर्ल्ड कप में एक खिलाड़ी की लिमिटेड ओवर क्रि ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑफ स्पिनर आर अश्विन के टी20 विश्व कप की टीम में चुने जाने को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन को विश्व कप की टीम में चाहते थे. इसलिए इस गेंदबाज को टीम में शामिल किया गया. अश्विन ने टी20 विश्व कप से भारत की लिमिटेड ओवर टीम में 4 साल बाद वापसी की थी. वो पिछली बार 2017 में भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे खेले थे. 2017 में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के लिमिटेड ओवर टीम में शामिल होने के बाद अश्विन टीम से बाहर हो गए थे.

    सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार से बातचीत में कहा, “मुझे भरोसा नहीं था कि आर अश्विन (R Ashwin) दोबारा कभी लिमिडेट ओवर टीम का हिस्सा बनेंगे या नहीं. लेकिन विश्‍व कप के लिए विराट कोहली उन्‍हें टीम में चाहते थे और जो भी मौका उन्‍हें मिला, उसका इस गेंदबाज ने पूरा फायदा उठाया और शानदार प्रदर्शन किया. अश्विन ने टी20 विश्व कप के 3 मैच में 6 विकेट लिए थे और फिर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया. टी20 विश्व कप से पहले उन्होंने आईपीएल 2021 के 13 मैच में 7 विकेट झटके थे. नए कप्‍तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने भी हाल में अश्विन को भारतीय टीम का अहम हिस्सा बताया था.

    गांगुली ने आगे कहा, “हर कोई उनके बारे में बात कर रहा है. कानपुर टेस्‍ट के बाद द्रविड़ का भी बयान आया था- उन्‍होंने अश्विन को ऑल टाइम ग्रेट गेंदबाज बताया. अश्विन की प्रतिभा तलाशने के लिए आपको रॉकेट साइंस की जरूरत नहीं. मैंने जो देखा, उसी आधार पर तारीफ की है. यह अश्विन, श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा या विराट कोहली कोई भी हो सकता है.”

    IND Tour of SA : विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार ! जानिए सुलह के लिए BCCI क्या करेगी ?

    IND Tour of SA: विराट कोहली ने वनडे सीरीज के दौरान BCCI से छुट्टी मांगी है या नहीं ? बड़ा अपडेट आया

    अश्विन ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज में कुल 14 विकेट झटके थे. इस सीरीज में ही वो भारत की तरफ से टेस्ट में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा था. अश्विन ने भारत के लिए अब तक 111 वनडे और 51 टी20 खेले हैं. इन दोनों फॉर्मेट में उनके नाम 211 विकेट हैं.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, R ashwin, Sourav Ganguly, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें