Home /News /sports /

T20 World Cup: श्रीलंका शान से सुपर-12 में पहुंचा, क्वालिफायर मैच में नीदरलैंड को धोया

T20 World Cup: श्रीलंका शान से सुपर-12 में पहुंचा, क्वालिफायर मैच में नीदरलैंड को धोया

श्रीलंका ने नीदरलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण में प्रवेश कर लिया. (AFP)

श्रीलंका ने नीदरलैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण में प्रवेश कर लिया. (AFP)

Sri Lanka vs Netherlands: शारजाह में नीदरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम क्वालिफायर मैच में 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज करते हुए श्रीलंका ने सुपर-12 चरण में प्रवेश कर लिया. ग्रुप-ए से श्रीलंका के अलावा नामीबिया ने भी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर-12 में जगह बनाई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के अपने अंतिम लीग मैच में नीदरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने लीग चरण के अपने सभी तीनों मैच जीते. टीम 6 अंकों के साथ अपने ग्रुप-ए में टॉप पर रही. इसी के साथ उसने सुपर-12 चरण के लिए भी क्वालिफाई कर लिया. ग्रुप-ए से श्रीलंका के अलावा नामीबिया ने भी सुपर-12 में जगह बनाई, जिसने 3 में से अपने 2 मैच जीते और 4 अंक हासिल किए.

    नीदरलैंड टीम शुक्रवार को शारजाह में खेले गए ग्रुप-ए के इस मुकाबले में 10 ओवर ही खेल पाई और उसकी पारी महज 44 रन पर सिमट गई. इसके बाद श्रीलंका ने 7.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए लाहिरु कुमारा और वानिंदु हसारंगा ने 3-3 विकेट झटके जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज 33 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 24 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 6 चौके जड़े.

    यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

    45 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के 2 विकेट गिरे. पारी के दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पाथुम निसांका (0) को ब्रेंडन ग्लोवर ने मीकेरन के हाथों कैच कराया और टीम का स्कोर 1 विकेट पर 7 रन हो गया. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा और चरित असालंका (6) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 24 रन जोड़े. असालंका को मीकेरन ने फ्रेड क्लासेन के हाथों कैच करा दिया.

    इससे पहले टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का श्रीलंका का फैसला सही रहा. नीदरलैंड के बल्लेबाज कोलिन एकरमैन (11) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके. उन्होंने 9 गेंद खेलीं और 1 चौका, 1 छक्का जड़ा. श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने 7 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि वानिदु हसरंगा ने 9 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. महेश थीकशाना ने एकमात्र ओवर में केवल 3 रन देकर 2 विकेट झटके. दुष्मांता चमीरा ने भी 1 विकेट अपने नाम किया.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, Sri Lanka Cricket Team, Wanindu Hasaranga

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर