Home /News /sports /

T20 WC: जसप्रीत बुमराह के 'बायो बबल थकान' वाले बयान पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले- किसी को ऐसा नहीं कहना चाहिए

T20 WC: जसप्रीत बुमराह के 'बायो बबल थकान' वाले बयान पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले- किसी को ऐसा नहीं कहना चाहिए

T20 World Cup 2021: जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के लिए 'बायो बबल थकान' को जिम्मेदार बताया (PIC: AP)

T20 World Cup 2021: जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के लिए 'बायो बबल थकान' को जिम्मेदार बताया (PIC: AP)

T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. पहले मैच में उसे पाकिस्तान ने 10 विकेट और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले 6 महीने से घर से दूर हैं. कई बार आपको ब्रेक की जरूरत होती है. फिलहाल, शरीर थक गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईसीसी टी 20 विश्व कप 2021 अभियान (ICC T20 World Cup 2021) के अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत (NZ vs IND) की हार ने टीम के रूप में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का मनोबल गिरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है. भारत के अभियान और टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के संभावित कारणों के बारे में पूछे जाने पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ‘बायो-बबल थकान’ को एक कारण बताया था. ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बुमराह की टिप्पणी पर अपनी नाराजगी जताई है.

    अधिकांश भारतीय क्रिकेटर पिछले 6 महीनों से नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं. कोविड -19 प्रतिबंध और क्वारंटीन नियमों के परिणामस्वरूप छोटे ब्रेक होते हैं, वह भी बिना किसी स्वतंत्रता के. हालांकि, सुनील गावस्कर को लगता है कि जब कोई खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहा होता है, तो बाकी सब चीजों को पीछे ले जाना पड़ता है. सुनील गावस्कर ने बुमराह के बयान पर नाराजगी जताते हुए स्पोर्ट्स टुडे पर कहा, ”देखिए, जब आप भारत के लिए खेल रहे होते हैं तो सब कुछ पीछे छूट जाता है. यह इतना सरल है. अपने देश के लिए खेलना और उसका प्रतिनिधित्व करना एक अविश्वसनीय विशेषाधिकार और बहुत बड़ा सम्मान है. ऐसे लाखों लोग हैं जिन्हें आप जानते हैं, जो इंडिया कैप, इंडिया कलर्स पाना चाहते हैं…”

    ‘हार के लिए कोई बहाना नहीं होना चाहिए’
    उन्होंने कहा, ”किसी को यह नहीं कहना चाहिए कि यह [बायो बबल थकान] है. कोई वास्तविक बहाना नहीं होना चाहिए. आपको वहां जाना चाहिए और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहिए. यह इतना सरल है.” यह सिर्फ परिणाम नहीं है बल्कि टीम इंडिया के जीतने की उम्मीद ने भी प्रशंसकों को निराश किया है. गावस्कर ने खुद स्वीकार किया कि टीम से हर मैच जीतने की उम्मीद नहीं की जाती है, लेकिन जिस तरह से भारत ने सबसे भव्य मंच पर प्रदर्शन किया है, उसने प्रशंसकों को नाराज कर दिया है.

    T20 WC: स्कॉटलैंड के विकेटकीपर ने ली टीम इंडिया पर चुटकी, स्टंप माइक पर बॉलर से बोले- पूरा भारत तुम्हारे पीछे है

    ‘यह एक बेहतरीन टीम है, कोई गलती न करें’
    सुनील गावस्कर ने आगे कहा, ”और यही सब भारतीय प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं. हम सभी जानते हैं कि आप हर मैच नहीं जीत सकते. यह एक खेल है, आप हारने वाले हैं. यहां तक ​​​​कि व्यक्तिगत खेलों में सबसे महान खिलाड़ी, यहां तक ​​​​कि सबसे बड़ी टीमें भी हार जाती हैं. और यह एक बेहतरीन टीम है, कोई गलती न करें. उन्होंने वर्षों से जिस तरह से खेला है, यह एक शीर्ष टीम है, यह भारतीय टीम एक शीर्ष चैंपियन टीम है. लेकिन यह केवल बहु-देशीय टूर्नामेंटों में है, जहां वह खुद को जमा नहीं पाए. इसलिए मुझे लगता है कि ऐसा कुछ है, जो उन्हें करने की जरूरत है और किसी और चीज के बारे में बात नहीं करना चाहिए.”

    ‘रोहित शर्मा को नंबर 3 पर भेजने पर भी उठाए सवाल’
    गावस्कर को पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत द्वारा किए गए बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष पर बदलाव पर भी संदेह था. अफगानिस्तान के खिलाफ, भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी चाहते हैं कि टीम वापसी करे और रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करे. उन्होंने कहा, ”रोहित शर्मा को शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करनी है, यह उतना ही आसान है. आइए भूल जाते हैं कि पिछले गेम में क्या हुआ था. आपने देखा कि यह काम नहीं कर रहा था इसलिए आपको रोहित शर्मा जैसे किसी व्यक्ति के साथ जाना होगा.”
    T20 World Cup: टीम इंडिया के ‘दुश्मन’ ने बनाया छक्कों का महारिकॉर्ड, रोहित पीछे छूटे, कोहली की बराबरी

    उन्होंने कहा, ”यह वास्तव में युवा ईशान किशन की मदद करेगा. अगर सूर्यकुमार यादव अभी भी फिट नहीं हैं, क्योंकि जब वह नीचे जाते हैं तो कुछ ओवर बचे हैं. ऐसे में वह अपने बल्ले को स्वतंत्र रूप से स्विंग कर सकते हैंस क्योंकि कुछ भी करने का कोई सवाल ही नहीं है… रोहित शर्मा के साथ ओपन करें, क्योंकि वह इस तरह के बल्लेबाज हैं कि एक बार जब वह 15 ओवर खेलते हैं तो आपके पास 180-200 का [स्कोर] होने की काफी गारंटी होती है.”

    बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की जीत जरूरी है. ‘मेन इन ब्लू ‘ को सिर्फ जीतना नहीं है, बल्कि अपने नेट रन रेट को बढ़ाने के लिए अपने सेमीफाइनल की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए एक बड़े अंतर से भी जीतना है, जबकि कुछ अन्य परिणाम उनके पक्ष में आने की उम्मीद भी करनी है.

    Tags: Cricket news, India vs new zealand, Jasprit Bumrah, Sunil gavaskar, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर