Home /News /sports /

T20 World Cup, IND vs PAK: टीम इंडिया के खिलाड़ी मैच से पहले घुटने के बल बैठे, वजह जानकर करेंगे सलाम

T20 World Cup, IND vs PAK: टीम इंडिया के खिलाड़ी मैच से पहले घुटने के बल बैठे, वजह जानकर करेंगे सलाम

20 World Cup 2021: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर्स को सपोर्ट किया. (AP)

20 World Cup 2021: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर्स को सपोर्ट किया. (AP)

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मुकाबला खेल रही है. मैच से पहले (India vs Pakistan) भारतीय खिलाड़ी घुटने के बल पर बैठे. उन्होंने ब्लैक लाइव्स मैटर्स (Black Lives Matters) को सपोर्ट करने के लिए ऐसा किया.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के अपने पहले मैच में टीम इंडिया (Team India) पाकिस्तान से मुकाबला खेल रही है. मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. मैच शुरू होने से पहले (India vs Pakistan) भारतीय खिलाड़ी घुटने के बल पर बैठकर ब्लैक लाइव्स मैटर्स (Black Lives Matters) को सपोर्ट किया. दुनियाभर के अश्वेत लोगों को सपोर्ट देने के लिए यह मुहिम चल रही है.

    पिछले साल अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड को पुलिस ने फर्जी नोट के मामले में गिरफ्तार किया था. लेकिन पुलिस हिरासस में उनकी मौत हो गई थी. इसके बाद अमेरिका सहित दुनिया के कई देशों में बड़े प्रदर्शन हुए थे. अश्वेत लोगों को समर्थन देने के लिए इवेंट या कार्यक्रम के दौरान खिलाड़ी घुटने के बल पर बैठते हैं. क्रिकेट से पहले फुटबॉल सहित कई खेलों में भी यह देखने को मिला था. इससे पहले आईपीएल के दाैरान हार्दिक पंड्या ने ऐसा किया था.

    हालांकि पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने ऐसा नहीं किया. उन्होंने सम्मान में सीने पर हाथ रखा. इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के मैच में भी दोनों टीम के खिलाड़ियों ने ऐसा किया था. इंग्लैंड के खिलाड़ी पहले भी इस मुहिम को सपोर्ट करते रहे हैं. दुनियाभर के कई क्रिकेट बोर्ड जैसे साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज ने इसके लिए पूरी योजना भी बनाई है.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: श्रीलंका ने सुपर-12 के मुकाबले में बांग्लादेश को हराया, टूर्नामेंट की लगातार चौथी जीत

    टीम इंडिया कभी हारी नहीं है

    टी20 वर्ल्ड कप आयोजन पहली बार यूएई में हो रहा है. टूर्नामेंट की बात की जाए तो पाकिस्तान की टीम कभी भी टीम इंडिया को नहीं हरा सकी है. लेकिन दूसरी पारी में ओस पड़ेगी. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. टीम सिर्फ 5 गेंदबाजों के साथ ही खेल रही है. हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं.

    Tags: BCCI, Black Lives Matter, Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर