होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup के लिए टीम इंडिया में बदलाव होगा या नहीं, बड़ी जानकारी सामने आई

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया में बदलाव होगा या नहीं, बड़ी जानकारी सामने आई

T20 World Cup 2021:  यूएई में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को मिल सकता है फायदा. (AFP)

T20 World Cup 2021: यूएई में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को मिल सकता है फायदा. (AFP)

T20 World Cup 2021 के लिए किसी भी टीम के स्क्वॉड में बदलाव की आखिरी तारीख आज यानी 10 अक्टूबर है. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए किसी भी टीम के स्क्वॉड में बदलाव की आखिरी तारीख आज यानी 10 अक्टूबर है. बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ से पहले ही विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था. ऐसी खबरें आ रहीं थीं कि आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में कुछ बदलाव हो सकता है. लेकिन बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया (T20 World Cup 2021 India Squad) में बदलाव नहीं होगा.

    न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से बताया है कि 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा. हां, अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो उसके रिप्लेसमेंट के रूप में नया खिलाड़ी टीम में शामिल किया जा सकता है.

    पहले ऐसी खबरें सामने आईं थीं कि स्क्वॉड बदलने की डेडलाइन से पहले 15 सदस्यीय टीम फाइनल करने के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेलेक्टर्स के साथ एक मीटिंग होगी. हालांकि, बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने एजेंसी को बताया कि इस तरह की कोई औपचारिक मीटिंग नहीं होगी.

    पिछले महीने विश्व कप के लिए टीम घोषित हुई थी
    बता दें कि बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए 8 सितम्बर को भारतीय टीम का ऐलान किया था. इसमें युजवेंद्र चहल, शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों का नाम ना देखकर काफी लोगों को हैरानी हुई थी. इस टीम में चोट से वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर को बतौर रिजर्व प्लेयर शामिल किया गया था. वहीं, शार्दुल ठाकुर भी इसी लिस्ट में थे.

    हार्दिक पंड्या विश्व कप के स्क्वॉड में बने रहेंगे
    इस वक्त हार्दिक पांड्या का फॉर्म और फिटनेस भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ी चिंताओं में से एक है. क्योंकि स्टार ऑलराउंडर ने आईपीएल के दूसरे हाफ में एक भी गेंद नहीं फेंकी और बल्ले से भी उनका प्रदर्शन फीका रहा. पंड्या को चौथे तेज गेंदबाज के रूप में ही टीम में शामिल किया गया था. लेकिन, वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. इससे टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का संतुलन गड़बड़ा सकता है. हालंकि, बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने साफ कर दिया है कि पंड्या भी टीम में बने रहेंगे और जल्द ही वो नेट्स पर गेंदबाजी शुरू कर देंगे.

    T20 वर्ल्ड कप : IPL में सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का मिला गिफ्ट, उमरान मलिक टीम इंडिया में शामिल

    उमरान मलिक नेट बॉलर के रूप में टीम से जुड़ेंगे
    इस बीच, आईएएनएस को यह भी पता चला है कि बीसीसीआई ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को नेट बॉलर के रूप में टीम इंडिया के बायो-बबल में शामिल होने के कहा है. वो रविवार को टीम के साथ जुड़ जाएंगे. सूत्रों ने कहा कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के कुछ अनकैप्ड गेंदबाजों को भी यूएई में रहने और टूर्नामेंट के लिए नेट बॉलर के रूप में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए कहा गया है.

    Tags: BCCI, Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, T20 World Cup, Team india, Virat Kohli

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें