Home /News /sports /

T20 World Cup 2021: विराट कोहली ने टीम इंडिया की विजयी विदाई के बाद कहा- अब राहत महसूस कर रहा हूं

T20 World Cup 2021: विराट कोहली ने टीम इंडिया की विजयी विदाई के बाद कहा- अब राहत महसूस कर रहा हूं

T20 World Cup 2021: विराट कोहली ने कहा कि यह उनके लिए अपने काम के बोझ का प्रबंधन करने का सही समय है.(AFP)

T20 World Cup 2021: विराट कोहली ने कहा कि यह उनके लिए अपने काम के बोझ का प्रबंधन करने का सही समय है.(AFP)

T20 World Cup 2021: विराट कोहली (Virat Kohli) का टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में नामीबिया के खिलाफ मुकाबला भारतीय टी20 कप्‍तान के रूप में आखिरी मैच था. उन्‍होंने मैच के बाद कहा कि चीजों को सही नजरिए से देखना होगा. पिछले 6-7 साल में हमने मैदान पर कड़ा क्रिकेट खेला, जिसका शरीर पर काफी असर पड़ता है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारत का नामीबिया (India vs Namibia) पर 9 विकेट से जीत के साथ ही टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) अभियान खत्‍म हो गया. बतौर भारतीय टी20 कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का यह आखिरी मैच था. कोहली ने नामीबिया पर जीत दर्ज करने के बाद कहा कि यह उनके लिए अपने काम के बोझ का प्रबंधन करने का सही समय है. कोहली पिछले काफी समय से तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्‍तानी कर रहे थे.
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के आगाज से पहले ही उन्‍होंने ऐलान कर दिया था कि टी20 फॉर्मेट में भारतीय कप्तान के रूप में यह उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा. आखिरी मैच में कप्तानी को लेकर कोहली से अपनी भावनाओं के बारे में कहा कि सबसे पहले तो वह राहत महसूस कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि जैसा कि मैंने पहले कहा कि यह सम्मान की बात है लेकिन चीजों को सही नजरिए से देखना होगा.

    शरीर पर पड़ता है काफी असर
    उन्‍होंने कहा कि यह मेरे लिए काम के बोझ का प्रबंधन करने का सही समय है. पिछले 6-7 साल में हमने जब भी मैदान पर कड़ा क्रिकेट खेला, जिसका शरीर पर काफी असर पड़ता है. उन्होंने कहा कि हमने टीम के रूप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. टी20 वर्ल्‍ड कप में सफर जल्‍दी खत्‍म होने पर उन्‍होंने कहा कि इस वर्ल्‍ड कप में हम काफी आगे तक नहीं गए, लेकिन टी20 क्रिकेट में हमने कुछ अच्छे नतीजे हासिल किए.

    विराट कोहली टी20 से लेने वाले हैं संन्यास! टीम इंडिया दो ग्रुप में बंटकर खेल रही: पूर्व क्रिकेटर

    भारत ने विश्व कप 2019 की गलतियां 2021 में भी क्यों दोहराईं, फिर तो यही हाल होना था, जो हुआ, कोहली-शास्त्री की 3 गलतियां

    टॉस हारने का बहाना बनाने वाली टीम नहीं
    उन्‍होंने कहा कि अगर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती दोनों मैचों में शुरुआत के लगभग 2 ओवर अच्छे रहते तो चीजें अलग हो सकती थी. मैंने पहले ही कहा कि हमने पर्याप्त साहस नहीं दिखाया. हम ऐसी टीम नहीं हैं जो टॉस हारने को बहाना बनाए. कोहली ने कोच रवि शास्‍त्री और बाकी सहयोगी स्‍टाफ का भी शुक्रिया अदा किया. दरअसल शास्‍त्री और बाकी सहयोगी स्‍टाफ का भी यह टीम के साथ आखिरी मुकाबला था. शास्‍त्री की जगह अब राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच होंगे.

    Tags: Cricket news, Ravi shastri, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर