Home /News /sports /

T20 World Cup: विराट कोहली के हाथ खाली, आईपीएल के बाद नहीं जीत सके टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

T20 World Cup: विराट कोहली के हाथ खाली, आईपीएल के बाद नहीं जीत सके टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

T20 World Cup 2021: विराट काेहली (Virat Kohli) बतौर खिलाड़ी और कप्तान अब तक नहीं जीत सके हैं टी20 वर्ल्ड कप का खिताब. (AFP)

T20 World Cup 2021: विराट काेहली (Virat Kohli) बतौर खिलाड़ी और कप्तान अब तक नहीं जीत सके हैं टी20 वर्ल्ड कप का खिताब. (AFP)

T20 World Cup 2021: विराट काेहली (Virat Kohli) बतौर टी20 कप्तान अंतिम इंटरनेशनल सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके. टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. एक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अफगनिस्तान को 8 विकेट से हराकर टीम की उम्मीद को खत्म कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. टूर्नामेंट में (T20 World Cup 2021) रविवार को एक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया. इसके साथ ही टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. बतौर कप्तान कोहली अब टी20 वर्ल्ड का खिताब नहीं जीत सकेंगे. वे आईपीएल टीम आरसीबी (RCB) की कमान भी छोड़ चुके हैं. वे बतौर कप्तान आईपीएल का खिताब भी नहीं जीत सके हैं.

    विराट कोहली अब तक बतौर कप्तान और बतौर खिलाड़ी आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सके हैं. टी20 इंटरनेशनल की बात की जाए तो वे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के खिताब से वे अभी भी दूर हैं. टीम ने 2007 में एकमात्र बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. उस समय कोहली टीम में नहीं थे. अगले साल एक और टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है. तब नए कप्तान के साथ टीम उतरेगी. रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया जा सकता है. राहुल द्रविड़ काे टीम का नया कोच बनाया जा चुका है.

    मिल सकता है नया चैंपियन

    टी20 वर्ल्ड कप की बात की जाए तो सेमीफाइनल की 4 टीमें तय हो गई हैं. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने अंतिम-4 में जगह बना ली हैं. इंग्लैंड ने 2010 में जबकि पाकिस्तान ने 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने अब तक खिताब नहीं जीता है. ऐसे में इस बार हमें नया चैंपियन भी देखने को मिल सकता है. वेस्टइंडीज ने सबसे अधिक 2 बार टाइटल पर कब्जा किया है. श्रीलंका और टीम इंडिया भी एक-एक बार चैंपियन बनी है.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया पूरे मुकाबले खेले बिना ही टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, 9 साल बाद सेमीफाइनल में नहीं मिली जगह

    मौजूदा टूर्नामेंट की बात की जाए तो अब तक सिर्फ पाकिस्तान ने ही एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. टीम ने अब तक खेले चारों मुकाबले जीते हैं. शनिवार को इंग्लैंड को अपने अंतिम मुकाबले में साउथ अफ्रीका से हार मिली थी. टीम ने 5 में से 4 मुकाबले जीते.

    Tags: BCCI, Cricket news, India vs new zealand, India Vs Pakistan, Ms dhoni, Rahul Dravid, Rohit sharma, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर