Home /News /sports /

T20 WC: विराट कोहली नहीं भुला पा रहे पाकिस्‍तान से मिली शर्मनाक हार, कहा- स्‍कॉटलैंड जैसे अच्‍छे ओवर नहीं मिले

T20 WC: विराट कोहली नहीं भुला पा रहे पाकिस्‍तान से मिली शर्मनाक हार, कहा- स्‍कॉटलैंड जैसे अच्‍छे ओवर नहीं मिले

T20 World Cup 2021: भारत को पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था (AP)

T20 World Cup 2021: भारत को पाकिस्‍तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था (AP)

T20 World Cup 2021: भारत ने स्‍कॉटलैंड (India vs Scotland) पर 8 विकेट से जीत दर्ज की. इस बड़ी जीत के बाद टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें अभी भी बरकरार है. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को शुरुआती दो मैच में पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) और न्‍यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था, जिससे उसकी नॉकआउट की राह मुश्किल हो गई.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारत ने स्‍कॉटलैंड (India vs Scotland) पर 6.3 ओवर में ही 8 विकेट से जीत दर्ज करके टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में सेमीफाइनल की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है. दरअसल इस टूर्नामेंट में भारत की उम्‍मीदों को उस समझ बड़ा झटका लगा था, जब पहले ही मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के हाथों 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद न्‍यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दे दी थी. जिससे भारत के नॉकआउट में पहुंचने की उम्‍मीदों को झटका लगा. हालांकि भारत ने इसके बाद अफगानिस्‍तान और स्‍कॉटलैंड पर जीत दर्ज करके अभी भी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है.
    स्‍कॉटलैंड ने भारत को 86 रन का लक्ष्‍य दिया था, जिसे भारत ने 6.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. इस बड़ी जीत से भारत की नेट रन रेट में भी सुधार हुआ. मैच के बाद कोहली ने शुरुआती दोनों मैचों में पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के मिली हार पर अफसोस जताया और कहा कि स्‍कॉटलैंड के खिलाफ मिले जैसे कुछ ‘अच्छे ओवर’ पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं मिल सके.
    2 ओवर भी फर्क पैदा कर सकते थे
    भारत ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को 66 रन से हराया था. हालांकि लगातार 2 जीत के बाद भी भारत की सेमीफाइनल की उम्‍मीदें न्‍यूजीलैंड और अफगानिस्‍तान के बीच खेले जाने वाले मैच पर टिकी हुई है. कोहली ने कहा कि यह शानदार प्रदर्शन था. हम ऐसा करने की ही कोशिश कर रहे थे. आज के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा, क्योंकि हमें पता है कि हम कैसा खेल सकते हैं .

    IND vs SCO Highlights, T20 WC: भारत ने 39 गेंद पर मैच जीतकर कैसे बदला सेमीफाइनल का समीकरण, जानें पूरी कहानी

    T20 WC: केएल राहुल के भारत की बड़ी जीत के बाद किया अथिया शेट्टी से अपने प्‍यार का इजहार, देखें Photos
    कप्‍तान ने कहा कि टी20 क्रिकेट में टॉस और हालात काफी मायने रखते हैं. हमें लय फिर हासिल करने की खुशी है. उन्‍होंने दुख जताते हुए कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन नहीं कर सकी. उन्होंने कहा कि उन 2 मैचों में 2 ओवर भी फर्क पैदा कर सकते थे. मुझे खुशी है कि अब हर कोई लय में दिख रहा है. स्‍कॉटलैंड के खिलाफ केएल राहुल ने 19 गेंदों पर 50 रन और रोहित शर्मा ने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए. कोहली ने कहा कि अभ्यास मैचों में भी ये ऐसे ही बल्लेबाजी कर रहे थे. इस तरह के 2 अच्छे ओवर से टूर्नामेंट की तस्वीर कुछ और होती.

    Tags: Cricket news, India vs scotland, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर