Home /News /sports /

T20 World Cup: विराट कोहली ने कहा- धोनी को पाकर खुश हूं, टीम इंडिया के नए काेच को लेकर जानकारी नहीं

T20 World Cup: विराट कोहली ने कहा- धोनी को पाकर खुश हूं, टीम इंडिया के नए काेच को लेकर जानकारी नहीं

T20 World Cup 2021: एमएस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया है. (AFP)

T20 World Cup 2021: एमएस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया है. (AFP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से हो रहा है. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि एमएस धोनी के बतौर मेंटॉर होने से हमारा मनोबल बढ़ेगा. टीम को पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से (India vs Pakistan) भिड़ना है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप को लेकर तैयार है. टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो रही है. टीम इंडिया पहले मुकाबले में (T20 World Cup 2021) 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी. इससे पहले टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मेंटॉर एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि धोनी के होने से हमारा मनोबल बढ़ेगा. उन्हें पाकर हम खुश हैं. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. बीसीसीआई (BCCI) ने मौजूदा टूर्नामेंट के लिए उन्हें मेंटॉर बनाया है.

    विराट कोहली ने आईसीसी द्वारा आयोजित मीडिया सत्र में कहा, ‘धोनी के पास बड़ा अनुभव है. धोनी खुद भी काफी रोमांचित हैं. वह हमेशा ही हम सबके लिए मेंटॉर रहे हैं. अपने करियर की शुरुआत में ही इतना बड़ा टूर्नामेंट खेल रहे युवाओं को काफी फायदा मिलेगा.’ उन्होंने कहा कि जटिल बारीकियों पर उनकी नजर और व्यवहारिक सलाह से हमें खेल को एक या दो प्रतिशत बेहतर करने में मदद मिलेगी. उनके आने से बहुत खुश हूं. उनकी मौजूदगी से मनोबल और आत्मविश्वास दोनों बढ़ेगा. मालूम हो कि एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल का खिताब चौथी बार जीता.

    कोच को लेकर जानकारी नहीं

    राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच बनाया जा सकता है. इस पर विराट कोहली ने कहा कि कोच की नियुक्ति को लेकर क्या चल रहा है, इस पर मुझे जानकारी नहीं है. हमने इस पर किसी से चर्चा नहीं है. अभी हमारा लक्ष्य वर्ल्ड कप का खिताब जीतना है. टीम इंडिया कोहली के नेतृत्व में अब तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है.

    जूनियर खिलाड़ियों को तैयार करने में बड़ी भूमिका 

    भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक 48 साल के राहुल द्रविड़ पिछले 6 वर्षों से भारत ए और अंडर-19 टीम को देख रहे हैं. उनकी देखरेख में ऋषभ पंत, आवेश खान, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों ने जूनियर स्तर से नेशनल टीम या फिर सीनियर स्तर का सफर तय किया है. द्रविड़ वर्तमान में एनसीए के प्रमुख हैं.

    यह भी पढ़ें: IPL 2022 का आयोजन भारत में होगा! बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कह दी बड़ी बात

    कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद टीम को नया कोच मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल द्रविड़ नए कोच बनाए जा सकते हैं. बीसीसीआई ने उन्हें इसके लिए राजी भी कर लिया है. टीम इंडिया को नवंबर-दिसंबर में न्यूजीलैंड से टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. यह द्रविड़ की पहली बड़ी सीरीज बतौर कोच हो सकती है.

    Tags: BCCI, Cricket news, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2021, Ms dhoni, Rahul Dravid, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर