Home /News /sports /

IND vs PAK: पाकिस्तानी एंकर की 'तारीख बदल देंगे' वाले बयान पर सहवाग का करारा जवाब, बोले- हम देखेंगे...

IND vs PAK: पाकिस्तानी एंकर की 'तारीख बदल देंगे' वाले बयान पर सहवाग का करारा जवाब, बोले- हम देखेंगे...

वीरेंद्र सहवाग ने बताई ICC World Cup टूर्नामेंट्स में भारत की पाकिस्तान पर जीत की वजह (Virender Sehwag/Instagram)

वीरेंद्र सहवाग ने बताई ICC World Cup टूर्नामेंट्स में भारत की पाकिस्तान पर जीत की वजह (Virender Sehwag/Instagram)

ICC T20 World Cup में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 का रिकॉर्ड हैं. वहीं. ICC ODI World Cup में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ 7-0 का शानदार रिकॉर्ड हैं.

    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) का आईसीसी आयोजनों में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है.आईसीसी टी 20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) में भारत का अपने पड़ोसियों के खिलाफ 5-0 का रिकॉर्ड है. आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में भारत बनाम पाकिस्तान की भिड़ंत से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सफलता के पीछे का कारण बताया है. सहवाग भी भारत और पाकिस्तान के बीच इस कड़ी प्रतिद्वंद्विता का काफी साल हिस्सा रहे हैं.

    टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने एबीपी न्यूज पर पाकिस्तानी न्यूज एंकर की टिप्पणी ‘तारीख बदल देंगे’ पर जवाब दिया है. सहवाग ने कहा कि भारतीय टीम दबाव की स्थितियों को अच्छी तरह से संभालती है और बयान देने में विश्वास करने के बजाय तैयारी को महत्व देती है. सहवाग ने कहा, ”अगर मैं 2011 विश्व कप या 2003 विश्व कप की बात करूं तो हम कम दबाव में हैं. क्योंकि विश्व कप में हमारी स्थिति पाकिस्तान से बेहतर है.”
    IND vs PAK T20: एमएस धोनी पाकिस्तान पर अकेले ही भारी, 1100 मैच खेलने वाले विरोधी कप्तान भी असहाय

    उन्होंने कहा, ”तो मेरी राय में, जब हम उस रवैये के साथ खेलते हैं, तो हम कभी भी बड़े बयान नहीं देते हैं. पाकिस्तानी पक्ष की ओर से हमेशा कुछ बड़े बयान आते हैं, जैसे उन्होंने [पाकिस्तानी न्यूज एंकर] ने अपने शो की शुरुआत में कहा था कि ‘हम तारीख बदलने जा रहे हैं’. भारत कभी भी ऐसी बातें नहीं कहता, क्योंकि वे बेहतर तैयारी करते हैं. और जब आप उच्च तैयारी में जाते हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि अंतिम परिणाम क्या हो सकता है.”

    हालांकि, 42 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि पाकिस्तान के पास भारत को हराने का बेहतर मौका है. उन्होंने कहा, ”लेकिन अगर हम मौजूदा परिदृश्य और इस प्रारूप के बारे में बात करते हैं तो मुझे लगता है कि यह वह जगह है जहां पाकिस्तान के पास हमेशा अधिक मौके होते हैं क्योंकि वे 50 ओवर के लंबे प्रारूप में अच्छा नहीं खेल सकते हैं. इस फॉर्मेट में एक भी खिलाड़ी किसी भी टीम को हरा सकता है. लेकिन फिर भी, पाकिस्तान ऐसा नहीं कर पाया है. हम देखेंगे कि 24 तारीख को क्या होता है.”

    T20 WC: बाबर आजम ने LIVE मैच में उड़ाया शादाब खान का मजाक, बोले- बुड्ढे हो गए हो…

    बता दें कि यह न केवल टी 20 विश्व कप की बात है, बल्कि भारत वनडे वर्ल्ड कप में भी 7-0 के रिकॉर्ड के साथ पाकिस्तान पर हावी होने में भी कामयाब रहा है. हालांकि, पाकिस्तान 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को हराने में सफल रहा था.

    Tags: Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virender sehwag

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर