Home /News /sports /

वसीम जाफर ने 'धमाल' अंदाज में समझाया सेमीफाइनल का गणित, शेयर किया मजेदार मीम

वसीम जाफर ने 'धमाल' अंदाज में समझाया सेमीफाइनल का गणित, शेयर किया मजेदार मीम

T20 World Cup 2021: वसीम जाफर ने समझाया सेमीफाइनल का गणित (Wasim Jaffer/Instagram)

T20 World Cup 2021: वसीम जाफर ने समझाया सेमीफाइनल का गणित (Wasim Jaffer/Instagram)

T20 World Cup 2021: भारत (India) ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल (Semifinal Scenarios) में पहुंचने की दावेदारी मजबूत कर ली है. टूर्नामेंट के अपने चौथे मुकाबले में टीम ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से बड़ी शिकस्त दी. सेमीफाइनल के लिए नामुमकिन सा दिखने वाला सफर अब आसान होता दिख रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने टी 20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल से पहले एक मजेदार, लेकिन गंभीर परिदृश्य के बारे में बताया है. मेगा इवेंट में अबतक 37 मैच हुए हैं और नॉकआउट चरण शुरू होने से पहले केवल कुछ ही गेम बाकी हैं. ग्रुप 1 से इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और ग्रुप 2 से न्यूजीलैंड, भारत, अफगानिस्तान सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए लड़ रहे हैं. ऑयन मॉर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना पक्का है. इंग्लैंड की नेट रनरेट 3.183 है और वह ग्रुप 1 में 8 अंकों के साथ टॉप पर है. उनका अंतिम सुपर 12 मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार 6 नवंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. वहीं, ग्रुप 2 से बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान एकमात्र टीम है, जिसने अपने पहले चार मैच जीतकर आधिकारिक तौर पर अगले दौर के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है.

    दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत का अगला मुकाबला सोमवार 8 नवंबर को नामीबिया से होगा. एक हार से टीम बाहर हो जाएगी, हालांकि एक जीत भी उन्हें सेमीफाइनल में बर्थ का आश्वासन नहीं देगी. भारत को सेमीफाइनल में क्वॉलिफाई करने के लिए नामीबिया को हराना होगा और साथ ही अफगानिस्तान को कीवी टीम से आगे निकलने की उम्मीद भी करनी होगी. उसके बाद ग्रुप 1 के संभावित टेबल-टॉपर्स का सामना इंग्लैंड के साथ होने की संभावना सबसे अधिक है. कुछ चमत्कारी घटनाओं को छोड़कर, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में से एक का सामना दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान से होगा. श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, नामीबिया और स्कॉटलैंड ऐसी टीमें हैं, जो पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं.

    IPL 2021 में एमएस धोनी को बनाया चैंपियन, अब बतौर कप्तान लगातार तीसरा अर्धशतक लगाकर मचाया कोहराम

    मोहम्मद शमी के T20 WC में होने पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल, बोले- उनसे बेहतर गेंदबाज हैं

    इस बीच वसीम जाफर ने विश्व कप के सेमीफाइनल परिदृश्य को समझाने के लिए 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘धमाल’ के एक दृश्य की एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड की है. इस सीन में रितेश देशमुख, अरशद वारसी, जावेद जाफरी और आशीष चौधरी थे. महान संजय दत्त भी उस फिल्म का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी. इस तस्वीर को शेयर करते हुए जाफर ने कैप्शन दिया, ”वर्तमान स्थिति में भारत और ऑस्ट्रेलिया को न केवल जीतने की जरूरत है बल्कि निश्चित और आसान मार्ग के लिए अफगानिस्तान और इंग्लैंड को भी जीतने की जरूरत है.

    बता दें कि शुक्रवार 5 नवंबर को भारत ने दुबई में काइल कोएट्जर की कप्तानी वाली स्कॉटलैंड को आठ विकेट से हराया और ग्रुप 2 में अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया. तथ्य यह है कि उन्होंने 81 गेंदों के साथ जीत हासिल की, जिससे उन्हें अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के ऊपर अपना शुद्ध रन रेट प्राप्त करने में मदद मिली.

    Tags: Afghanistan, Australia, Cricket news, England, India, New Zealand, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, T20 World Cup Semi-Finals, Wasim Jaffer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर