Home /News /sports /

T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज की टीम को करारी हार के बाद आईसीसी से भी मिली सजा

T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज की टीम को करारी हार के बाद आईसीसी से भी मिली सजा

T20 World Cup 2021: 
टी20 वर्ल्ड कप के 35वें मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हराया है. (PIC:AP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के 35वें मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हराया है. (PIC:AP)

T20 World Cup 2021: श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को मौजूदा चैंपियन टीम वेस्टइंडीज (SL vs WI) को 20 रन से हराया. इस हार के साथ ही 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई. मैच के बाद आईसीसी ने कैरेबियन खिलाड़ियों को सजा दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों पर टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के 35वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने कैरेबियन टीम को 20 रनों से शिकस्त दी. मैच रैफरियों के आईसीसी एलीट पैनल के डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया क्योंकि कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की टीम को गुरुवार के मैच में निर्धारित समय से एक ओवर कम पाया गया.

    आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों को निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल होने पर प्रत्येक ओवर के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. आईसीसी के बयान के अनुसार पोलार्ड ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है इसलिये आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर अलीम डार और लैंगटन रूसेरे, थर्ड अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने आरोप तय किये.

    बता दें कि गत चैम्पियन वेस्टइंडीज इस मैच में श्रीलंका से मिली 20 रन की हार के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया. श्रीलंकाई बल्लेबाज चरित असलंका ने बल्लेबाजी के लिये अनुकूल परिस्थितियों में 41 गेंदों पर 68 रन बनाये जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है. उन्होंने निसांका (41 गेंदों पर 51 रन, पांच चौके) के साथ दूसरे विकेट के लिये 91 रन की साझेदारी की. इन दोनों की पारियों की बदौलत श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर तीन विकेट पर 189 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

    यह भी पढ़ें:

    कीवी तेज गेंदबाज टीम इंडिया के समर्थन में उतरा, बताया भारत क्यों है खतरनाक

    तालिबान के चलते अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने टाला टेस्ट मैच

    वेस्टइंडीज के केवल दो बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (54 गेंदों पर नाबाद 81, आठ चौके, चार छक्के) और निकोलस पूरन (34 गेंदों पर 46 रन, छह चौके, एक छक्का) ही दोहरे अंक में पहुंचे और आखिर में उसकी टीम आठ विकेट पर 169 रन ही बना पायी. श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा, बिनुका फर्नांडो और चमिका करुणारत्ने दो-दो विकेट लिये.

    Tags: Cricket news, ICC, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, West indies

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर