• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, 6 साल बाद रामपॉल की वापसी

T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, 6 साल बाद रामपॉल की वापसी

T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, रामपॉल की वापसी (AFP)

T20 World Cup 2021: वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन को जगह नहीं, रामपॉल की वापसी (AFP)

वेस्टइंडीज की टी20 वर्ल्ड कप टीम (West Indies T20 World Cup Squad) का ऐलान हो गया है, कायरन पोलार्ड की अगुवाई वाली टीम में सुनील नरेन (Sunil Narine) को जगह नहीं मिली है, वहीं 36 साल के तेज गेंदबाज रवि रामपॉल (Ravi Rampaul) को 6 साल बाद टी20 टीम में चुना गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. 2 बार की टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (West Indies T20 World Cup Squad) के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. कायरन पोलार्ड की अगुवाई वाली विंडीज टीम में ऑफ स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) को जगह नहीं मिली है. बड़ी खबर ये है कि वेस्टइंडीज की टीम में 6 साल बाद रवि रामपॉल (Ravi Rampaul) की वापसी हुई है जो कि 36 साल के हैं. रवि रामपॉल ने साल 2015 में आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल खेला था लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी फॉर्म को देखते हुए उन्हें स्क्वाड में जगह दी है. वेस्टइंडीज की टीम में दिग्गज क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो को भी मौका मिला है. वहीं जेसन होल्डर, शेल्डन कॉटरेल और अकील होसैन को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है.

    वेस्टइंडीज की टीम एक से बढ़कर एक हिटर से भरी हुई है. जिनमें निकोलस पूरन, क्रिस गेल, कायरन पोलार्ड, शेमरॉन हेटमायर, एविन लुईस जैसे नाम शामिल हैं. ऑलराउंडरों में आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, फैबियन एलेन बड़ा नाम है.

    टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम- कायरन पोलार्ड(कप्तान), निकोलस पूरन, क्रिस गेल, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, रॉस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, शिमरॉन हेटमायर, एविन लुईस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, अल्फांसो थॉमस और हेडन वॉल्श.

    रिजर्व खिलाड़ी- डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर और अकील होसैन.

    रवि रामपॉल को मौका क्यों?
    रवि रामपॉल को कैरेबियन प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से वेस्टइंडीज की टीम में चुना गया है. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अबतक सीपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लिये हैं. रामपॉल 8 मैचों में 17 विकेट झटक चुके हैं और उनका इकॉनमी रेट भी महज 7.20 है. रामपॉल को 161 टी20 मैचों का अनुभव है जिसमें उन्होंने 209 विकेट झटके हैं. साफ है वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने फॉर्म और उनके अनुभव को तरजीह दी है.

    T20 World Cup 2021: राशिद खान ने अफगानिस्तान की टीम का ऐलान होते ही छोड़ी कप्तानी, जानिए वजह

    वेस्टइंडीज खिताब की बड़ी दावेदार
    बता दें वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 जीतने की बड़ी दावेदार है. टी20 वर्ल्ड कप का पिछला खिताब वेस्टइंडीज ने ही जीता था. साल 2016 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था. वेस्टइंडीज ने 2012 में भी खिताब अपने नाम किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज