होम /न्यूज /खेल /श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने के बाद एरॉन फिंच का बयान, खुशी बहुत है लेकिन मैंने अच्छा नहीं खेला

श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने के बाद एरॉन फिंच का बयान, खुशी बहुत है लेकिन मैंने अच्छा नहीं खेला

टी20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करते एरॉन फिंच-AP

टी20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करते एरॉन फिंच-AP

158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में दिख रही थी लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने तूफानी फिफ्टी लगाकर मैच क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराकर टी20 विश्व कप में जीत का खाता खोला
मैच के बाद फिंच ने माना उनकी पारी अच्छी नहीं रही.

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतकर अंकों का खाता खोला. मंगलवार को खेले गए मुकाबले में टॉस हारने के बाद श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट पर 157 रन का स्कोर बनाया था. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया मुश्किल में दिख रही थी लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने तूफानी फिफ्टी लगाकर मैच को पलट दिया. 3 विकेट गंवाकर 16.3 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने जीत का लक्ष्य हासिल किया. जीत के बाद कप्तान एरॉन फिंच ने स्टोइनिस की तारीफ की साथ ही ये भी मानी उनकी पारी अच्छी नहीं रही.

42 गेंद पर 32 रन की पारी खेलने वाले फिंच बोले, “मैं तो बहुत ही ज्यादा खुश हूं. मेरी पारी तो कुछ खास नहीं रही जैसी रहती है. काफी खराब थी. मैं अच्छे से गेंद को नहीं मार पा रहा था. हमने जिस तरह से बल्लेबाजी की वो अच्छी थी. गेंद को दोनों ही तरफ स्विंग मिल रही थी, हमारा मैदान पर डटे रहना जरूरी थी. इस मैच में पारी को आखिर तक ले जाना जरूरी था. हम शायद पहले भी जीत सकते थे अगर जो मेरे शॉट्स अच्छे से लग रहे होते. आखिर में सारी चीजें काफी अहम हो गई. उन्होंने बहुत ही मुश्किल जगह पर गेंदबाजी की. यह मैदान बहुत ही बड़ा है और यहां पर खड़े रहकर शॉट लगाना आसान नहीं.”

आगे उन्होंने कहा, “ये जो जीत के बाद हमें दो अंक मिले काफी अहम है. स्टोइनिस ने जिस तरह की पारी खेली वो बहुत ही खास था. मैदान पर आना और इस इरादे के साथ बल्लेबाजी करना सबसे अहम चीज थी. जब आप बल्लेबाजी करने उतरते हैं और क्रीज पर जाकर कुछ ऐसा माहौल बना दें तो टी20 क्रिकेट में आधा मैच वहीं जीत लेते हैं. अगर जो आपके पास ऐसी काबिलियत हो जो कि स्टोइनिस के पास है तो फिर इस कॉम्बिनेशन का जवाब ही नहीं. हमारा अगला मुकाबला इंग्लैंड की टीम के साथ है. उनके साथ मैच किसी भी फॉर्मेट में, किसी भी मैदान पर मुकाबला हो तो आप इसका इंतजार करते हैं.”

Tags: Aaron Finch, Australia vs Sri lanka, Marcus Stoinis, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें