होम /न्यूज /खेल /Australia vs Ireland: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को हराया, प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंची

Australia vs Ireland: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को हराया, प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंची

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को बड़े अंतर से हराया. (फोटो-AP)

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को बड़े अंतर से हराया. (फोटो-AP)

Australia vs Ireland Match Report: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड की टीम को 42 रन से हराय ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के 31 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आयरलैंड को 42 रन के बड़े अंतर से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कप्तान एरॉन फिंच की अर्धशतकीय पारी की बदौलत आयरलैंड के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा. ब्रिसबेन के मैदान पर लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 137 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत के साथ सेमीफाइल की उम्मीद को जीवंत रखा है.

इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के चार मैच में पांच अंक हो गए हैं. टीम ग्रुप एक में इंग्लैंड से ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंचने से सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है. न्यूजीलैंड के भी इतने ही अंक हैं जो ग्रुप एक में बेहतर रन रेट से शीर्ष पर कायम है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया का रन रेट (-0.304) अब भी नेगेटिव है और उसने अपनी एशेज प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड की तुलना में एक मैच ज्यादा खेला है जिसका रन रेट 0.239 है. ऑस्ट्रेलियाई टीम अब अपने अंतिम ग्रुप मैच में शुक्रवार को एडिलेड में अफगानिस्तान से भिड़ेगी.

इससे पहले एरॉन फिंच की 44 गेंद में 63 रन की अर्धशतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए आयरलैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (03) का विकेट गंवा दिया था जिसके बाद फिंच ने तेज बल्लेबाजी की और 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का आठ पारियों में यह पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है.

फिंच ने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर 70 रन की भागीदारी निभाई जो महज 36 गेंद में बनी. स्टोइनिस ने 25 गेंद में 35 रन का योगदान दिया. लेकिन फिंच 17वें ओवर में आयरलैंड के तेज गेंदबाज बैरी मैकार्थी (29 रन देकर तीन विकेट) का तीसरा शिकार बने जिससे गत चैम्पियन टीम ‘डेथ ओवरों’ में उम्मीद के मुताबिक रन नहीं जुटा सकी.

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच की तैयारी, यहां हो सकती दोनों की भिड़ंत

बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज डॉकरेल (चार ओवर में 24 रन) ने 18वें ओवर में महज तीन रन दिए जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल (21 रन देकर दो विकेट) ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 19वें ओवर में स्टोइनिस को आउट कर महज चार रन दिए.

कैसा है विराट कोहली का होटल रूम? ‘चीकू’ ने खुद गुप्त VIDEO को इंस्टा रील में डाल दिया

मैकार्थी ने फिंच के अलावा वॉर्नर और मिशेल मार्श (28 रन) के विकेट झटके. पर अंतिम ओवर में टिम डेविड ने दो चौके जड़कर 10 गेंद में नाबाद 15 रन बनाकर स्कोर बढ़ाने में मदद की.
सेमीफाइनल की उम्मीद जीवंत रखने के लिये बड़ी जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरी मौजूदा चैम्पियन ने सतर्क शुरूआत की, पर वॉर्नर फिर सस्ते में पवेलियन लौट गए.

मैकार्थी की शार्ट गेंद पर यह स्टार सलामी बल्लेबाज शार्ट फाइन लेग पर कैच देकर आउट हुआ जिससे टी20 विश्व कप में इस ऑस्ट्रेलियाई का लचर प्रदर्शन जारी रहा. बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर ने अभी तक टी20 विश्व कप के तीन मैचों में 5, 11 और 3 रन बनाए हैं.

Tags: Aaron Finch, Australia, Glenn Maxwell, Ireland, Mitchell Starc, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें