होम /न्यूज /खेल /T20 world cup 2022: स्टोइनिस के तूफान ने बचाई लाज, श्रीलंका को हरा ऑस्ट्रेलिया ने खोला खाता

T20 world cup 2022: स्टोइनिस के तूफान ने बचाई लाज, श्रीलंका को हरा ऑस्ट्रेलिया ने खोला खाता

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोस हेजलवुड विकेट लेने के बाद- AP

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोस हेजलवुड विकेट लेने के बाद- AP

श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस स्टोइनिस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप में जीत का खाता खोला है
ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से जीत मात
श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट पर बनाए थे 157 रन

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपने जीत का खाता खोला है. श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में मुश्किल में घिरी टीम को मार्कस स्टोइनिस ने आकर तूफानी बल्लेबाजी कर जीत तक पहुंचा दिया. श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टोइनिस की तूफानी फिफ्टी के दम पर 16.3 ओवर में 3 विकेट पर जीत का लक्ष्य हासिल किया. यह टूर्नामेंट में दो मुकाबलों से ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत रही.

स्टोइनिस ने दिखाया दम, दोरदार वापसी

ऑस्ट्रेलिया की टीम की चाल पर श्रीलंका के गेंदबाजों ने लगातार लगाम लगा कर रखी थी. डेविड वार्नर महज 11 रन बनाकर वापस लौटे इसके बाद मिचेल मार्श का विकेट गिरा. ग्लेन मैक्सवेल ने टीम को आकर सहारा दिया लेकिन असली खेल मार्कस स्टोइनिस ने दिखाया. महज 17 गेंद पर फिफ्टी जमाते हुए मैच का पूरा रुख मोड़ दिया. महज 18 गेंद पर इस बल्लेबाज ने 6 छक्के और 4 चौके जमाते हुए 59 रन बना डाले.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही. कुसल मेंडिस 5 रन के स्कोर पर वापस लौट गए. पथुम निशंका और धनंजय डी सिल्वा ने पारी संभाली और स्कोर 75 रन तक पहुंचाया लेकिन इसके बाद अचानक से ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी हावी नजर आई. देखते ही देखते 97 पर 3 विकेट से स्कोर 6 विकेट पर 120 रन हो गए. आखिर में आकर चरिथ असालंका ने 25 गेंद पर 38 रन की पारी खेल टीम को 157 रन के स्कोर तक पहुंचाया. टीम के लिए पथुम ने सबसे ज्यादा 40 रन की पारी खेली.

जीत से मिला ऑस्ट्रेलिया को फायदा 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 200 रन का पीछा करते हुए महज 111 रन पर ढेर होने से टीम को नेट रन रेट में काफी नुकसान हुआ था. 16.3 ओवर में श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इसमें सुधार किया है.  ग्रुप 1 के अंक तालिका में न्यूजीलैंड पहले, इंग्लैंड दूसरे और श्रीलंका तीसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया ने 2 अंक हासिल करते हुए चौथे स्थान पर जगह बनाई है.

Tags: Aaron Finch, Australia vs Sri lanka, Marcus Stoinis, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें