होम /न्यूज /खेल /क्या जसप्रीत बुमराह पेन किलर लेकर खेल सकेंगे टी20 वर्ल्ड कप? जानिए डॉक्टर्स ने क्या कहा

क्या जसप्रीत बुमराह पेन किलर लेकर खेल सकेंगे टी20 वर्ल्ड कप? जानिए डॉक्टर्स ने क्या कहा

बुमराह अभी टी20 विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं.(AFP)

बुमराह अभी टी20 विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं.(AFP)

खबर आई थी कि जसप्रीत बुमराह आगामी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अभी इसकी पुष् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं
स्ट्रेस फ्रेक्टर की समस्या से जूझ रहे है बुमराह

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपनी चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो सकते हैं. वह एशिया कप में भी नहीं खेले थे. बुमराह इस समय फ्रेक्चर से जूझ रहे हैं. कुछ दिन पहले पीटीआई ने बताया था कि वह स्ट्रेस फ्रेक्चर की वजह से परेशान हैं और उन्हें ठीक होने में कम से कम 6 महीनों तक का समय लग सकता है, जब बुमराह के स्ट्रेस फ्रेक्चर समस्या के बारे में सीनियर डॉक्टर दिनशाव परदीवाला से बात की गई तो उन्होंने इस बारे में कई नई जानकारी दी.  बुमराह पेन किलर (Pain Killer) लेकर मैच खेल सकते हैं या नहीं. इसको लेकर भी जवाब दिया.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया,” स्ट्रेस फ्रेक्चर ठीक होने में लंबा समय ले लेते हैं, लेकिन यह किसी भी खिलाड़ी के करियर के लिए खतरा नहीं है. जब आप आराम करते हैं तो आप वापस सामान्य स्थिति में लौट सकते हैं. इसका इलाज बहुत धीमी गति से होता है और काफी समय लगता है. इसका एकमात्र इलाज आराम है. जब आप ऐसा करते है तो यह अपने आप ठीक हो जाता है”.

Irani Trophy 2022: अंग्रेजों के ‘छक्के’ छुड़ाने वाले पुजारा घर पर आकर हुए फेल, पहली पारी में सस्ते में लौटे वापस

क्या बुमराह पेन किलर दवाई लेकर मैच खेल सकते हैं?
हमने कई बार देखा है कि खिलाड़ियों ने पेन किलर लेकर टीम के लिए प्रदर्शन किया है, लेकिन डॉक्टर परदीवाला ने बताया कि मैं इसकी सलाह नहीं देता हूं. ठीक है, आप पेन किलर दवाई ले सकते हैं और खेल सकते हैं, लेकिन इससे आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे और शायद आप खराब भी करो.

बुमराह की चोट पर पूर्व क्रिकेटर ने जहीर खान को किया याद, कहा- वह 4 महीने लगातार खेले थे

बता दें कि बीसीसीआई ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि बुमराह आगामी विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि बुमराह अभी विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं.

Tags: Icc T20 world cup, Indian Cricket Team, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें