होम /न्यूज /खेल /

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट टीम चुनने को जूझ रहा वेस्टइंडीज, कोच फिल सिमन्स बोले- अब निवेदन तो...

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट टीम चुनने को जूझ रहा वेस्टइंडीज, कोच फिल सिमन्स बोले- अब निवेदन तो...

वेस्टइंडीज के कोच सिमन्स ने कहा है कि अपने देश से खेलने के लिए खिलाड़ियों से निवेदन करना उन्हें ठीक नहीं लगता है. (AFP)

वेस्टइंडीज के कोच सिमन्स ने कहा है कि अपने देश से खेलने के लिए खिलाड़ियों से निवेदन करना उन्हें ठीक नहीं लगता है. (AFP)

वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. हाल में वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बचे हुए खिलाड़ियों को आजमाने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज बची है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर में होना है टी20 वर्ल्ड कप
वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी विदेशों में फ्रेंचाइजी लीग में ले रहे हैं हिस्सा
भारत ने हाल में वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में 4-1 से मात दी थी

पोर्ट ऑफ स्पेन. वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमन्स ने निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टीम की ओर से खेलने के लिए उन्हें देश के खिलाड़ियों से निवेदन करना चाहिए. वेस्टइंडीज के ज्यादातर क्रिकेटर या तो फ्रेंचाइजी लीग में खेल रहे हैं या फिर चोटिल हैं जिससे क्रिकेट बोर्ड को आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने के लिए जूझना पड़ रहा है जिससे पूर्व ओपनर सिमन्स काफी निराश हैं.

59 साल के फिल सिमन्स के हवाले से क्रिकइन्फो ने लिखा, ‘इससे दुख होता है. इसके लिए कोई और तरीका नहीं है लेकिन आप क्या कर सकते हो? मुझे नहीं लगता कि मुझे लोगों से अपने देशों से खेलने के लिए निवेदन करना चाहिए. मुझे लगता है कि अगर आप वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना चाहते हो तो आप खुद को उपलब्ध कराओगे.’

इसे भी देखें, दीपक चाहर को अब भी मिल सकता है एशिया कप में मौका, जिम्बाब्वे सीरीज पर रहेंगी नजरें

उन्होंने कहा, ‘जिंदगी बदल गई है, अब लोगों के पास अलग-अलग जगहों पर जाने के मौके हैं और अगर वे वेस्टइंडीज के बजाय उसे चुनते हैं तो यह स्थिति ऐसी ही है.’ अनुपस्थित खिलाड़ियों की सूची काफी लंबी है. आंद्रे रसेल ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है क्योंकि यह स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन के साथ इस समय ‘द हंड्रेड’ में खेल रहा है. एविन लुईस और ओशाने थॉमस अपने फिटनेस टेस्ट के लिए नहीं आए जबकि शेल्डन कॉटरेल, फैबियन एलन और रोस्टन चेस चोट के कारण बाहर हैं.

हाल में वेस्टइंडीज को भारत से टी20 सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा और टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बचे हुए खिलाड़ियों को आजमाने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज बची है.

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने रसेल के बारे में कहा, ‘जो मुझे जानकारी है, मुझे लगता है कि वह अनुपलब्ध है क्योंकि उसने खुद को उपलब्ध नहीं कराया है. मैं पसंद करूंगा कि हर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिए खेले. मैं चाहूंगा कि सभी खिलाड़ी खुद को खेलने के लिए उपलब्ध कराएं.’

Tags: Hindi Cricket News, Icc T20 world cup, T20 World Cup, West indies, West Indies Cricket Team

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर