होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup 2022: आईसीसी ने चुने 5 सबसे खतरनाक खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में मचाएंगे धमाल

T20 World Cup 2022: आईसीसी ने चुने 5 सबसे खतरनाक खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में मचाएंगे धमाल

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ये पांच खिलाड़ी  (t20worldcup Instagram)

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं ये पांच खिलाड़ी (t20worldcup Instagram)

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है. विश्व कप की शुरुआत से पहले कई अलग-अलग देशों के खिलाड़ी अपनी प्र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टी-20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी.
टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में किया जाएगा.
विश्व कप में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं.

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में लगभग दो हफ्ते का समय बचा है. सभी टीमें विश्व कप में अपना सौ प्रतिशत देने के लिए तेजी से तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस बीच कई अलग-अलग टीमों के खिलाड़ी जो वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले ही अपने उम्दा प्रदर्शन की छाप छोड़ रहे हैं. आईसीसी ने इस मेगा टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पांच खिलाड़ियों को चुना है जो इस बार अपने प्रदर्शन से धमाल मचा सकते हैं.

1. डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पिछले साल दुबई में आयोजित टी-20 वर्ल्ड कप में अपने बेहतरीन प्रतर्शन से सभी को प्रभावित किया था. उन्होंने 2021 के टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक जड़े थे. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होने वॉर्नर से अधिक रन बनाए थे. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में वॉर्नर के बल्ले से 289 रन निकले थे. उनके शानदार फॉर्म के कारण कंगारू टीम ने विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम की थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि यह दिग्गज 2022 में अपनी घरेलू जमीन पर कैसा प्रदर्शन करते हैं.

2. वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका)

श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा टीम के लिए रीढ़ की हड्डी जैसे हैं. पहले उन्होंने 2021 टी-20 विश्व कप में सबसे अधिक (16) विकेट लेकर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया. उसके बाद 2022 में एशिया कप विजेता टीम के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट साबित हुए. ऐसे में कहा जा सकता है कि आगामी विश्व कप में हसरंगा बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट सकते हैं. एशिया कप में 25 वर्षीय खिलाड़ी ने 6 मैचों में 9 विकेट हासिल किए थे.

3. जोस बटलर (इंग्लैंड)

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर मौजूदा समय में चोट से जूझ रहे हैं. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले बटलर पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. पिछले एक साल से बटलर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. उन्होने शारजाह में श्रीलंकाई गेंदबाजों को संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया और 101 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में भी बटलर ने 4 ताबड़तोड़ शतक और 4 अर्धशतक भी लगाए थे. 17 मैचों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 57.53 के शानदार औसत से 863 रन बनाए थे.

4. सूर्यकुमार यादव (भारत)

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी इस सूची में जगह बना रखी है. सूर्या 2022 में लगातार रनों की बरसात कर रहे हैं. पिछले साल डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने कई रिकार्ड अपने नाम कर लिए हैं. स्काई ने अभी तक 32 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होने 976 रन बनाए हैं. इसके अलावा एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सूर्या आगामी विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

5. मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)

मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं. 30 वर्षीय खिलाड़ी ने 2021 टी-20 विश्व कप में 70 के औसत से 281 रन बनाए थे. रिजवान टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाजों में से एक थे. वहीं, 2022 एशिया कप के दौरान भी उन्होने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.

एशिया कप 2022 में मोहम्मद रिजवान ने तीन अर्धशतकों की मदद से 281 रन बनाए और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित हुए. उनकी फॉर्म को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में कैसा प्रदर्शन करेंगे.

Tags: David warner, Jos Buttler, Mohammad Rizwan, Suryakumar Yadav, T20 World Cup 2022, Wanindu Hasaranga

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें