होम /न्यूज /खेल /मार्कस स्टोइनिस ने IPL को दिया धुंआधार पारी का क्रेडिट, बोले- बेहतर खिलाड़ी बनने में की मदद

मार्कस स्टोइनिस ने IPL को दिया धुंआधार पारी का क्रेडिट, बोले- बेहतर खिलाड़ी बनने में की मदद

मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि आईपीएल ने मेरा खेल बदला (PIC: AFP)

मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि आईपीएल ने मेरा खेल बदला (PIC: AFP)

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने एक बेहतर क्रिकेटर के रूप में अपने विकास के लिए आ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में 7 विकेट से हराया.
मार्कस स्टोइनिस ने 18 गेंदों में 59 रन की धुंआधार पारी खेल जीत दिलाई.
युवराज के बाद टी20 विश्व कप का दूसरे सबसे तेज अर्धशतक स्टोइनिस ने जड़ा.

पर्थ. श्रीलंका के खिलाफ 18 गेंदों पर नाबाद 59 रन की तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप में जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने विशेषकर स्पिनरों के खिलाफ रवैये में बदलाव के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को श्रेय दिया है. स्टोइनिस ने श्रीलंका की स्पिन जोड़ी वानिंदु हसरंगा और महीश तीक्ष्णा के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

मार्कस स्टोइनिस ने मैच के बाद कहा, ”हां, निश्चित तौर पर आईपीएल ने मेरा क्रिकेट बदला और मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की.” उन्होंने कहा, ”मैं पिछले कुछ वर्षों से आईपीएल में खेल रहा हूं जहां मुझे स्पिन खेलने को लेकर कई तरह की तकनीक और मानसिकता के बारे में पता चला. निश्चित तौर पर इससे मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में सहायता मिली.”

श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने के बाद एरॉन फिंच का बयान, खुशी बहुत है लेकिन मैंने अच्छा नहीं खेला

स्टोइनिस ने अपनी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने स्वीकार किया कि जब वह बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरे तो थोड़ा नर्वस थे. उन्होंने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो असल में मैं नर्वस था. मेरा इरादा क्रीज पर उतरकर प्रभाव छोड़ना था और अपने साथियों का उत्साह जगाना था.”

बता दें कि मार्कस स्टोइनिस की 18 गेंद में नाबाद 59 रन की आतिशी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में ग्रुप एक के मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में दमदार वापसी की. मैन ऑफ द मैच स्टोइनिस ने अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के जड़ मैच का रुख पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की ओर मोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से यह टी20 में सबसे तेज अर्धशतक है. श्रीलंका ने चरिथ असलंका की नाबाद 38 रन की आक्रामक पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 157 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 16.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान एरॉन फिंच 31 रन बनाकर नाबाद रहे.
VIDEO: मार्कस स्टोइनिस की तूफानी पारी के आगे नतमस्तक हुए एरॉन फिंच, वायरल हुआ रिएक्शन

एरॉन फिंच अपनी 42 गेंद की पारी के दौरान कभी सहज नहीं दिखे तो वहीं स्टोइनिस ने क्रीज पर कदम रखते ही ताबड़तोड़ शॉट खेले. उन्होंने 17 गेंद में अर्धशतक पूरा किया, जो युवराज सिंह के बाद टी20 विश्व कप का दूसरे सबसे तेज अर्धशतक है. स्टोइनिस और फिंच ने 25 गेंद में 69 रन की अटूट साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने भी 12 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 23 रन बनाए. श्रीलंका के अबूझ स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने तीन ओवर में 53 रन लुटाए. महीश तीक्षणा ने तीन ओवर में एक विकेट लेकर 23 रन दिए.

Tags: Australia vs Sri lanka, Marcus Stoinis, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें