होम /न्यूज /खेल /बुमराह का टी20 विश्व कप से बाहर होना टीम इंडिया में किसी एक के लिए अच्छी खबर लेकर आया, पूर्व कोच

बुमराह का टी20 विश्व कप से बाहर होना टीम इंडिया में किसी एक के लिए अच्छी खबर लेकर आया, पूर्व कोच

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी-फोटो AP

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी-फोटो AP

बीसीसीआई ने अब तक जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर खेलने वाले गेंदबाज के नाम पर फैसला नहीं लिया है. खबरों के मुत ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की जगह कौन लेगा
चोट की वजह से बुमराह हुए हैं टी20 विश्व कप से बाहर
मोहम्मद शमी का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होकर बाहर होने से बड़ा झटका लगा है. बीसीसीआई ने अब तक जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर खेलने वाले गेंदबाज के नाम पर फैसला नहीं लिया है. खबरों के मुताबिक मोहम्मद शमी का चुना जाना तय माना जा रहा है. वैसे मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर भी रेस में शामिल हैं.

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा, “बुमराह का बाहर होना टीम इंडिया में थोड़ा चिंता का माहौल जरूर लेकर आया क्योंकि जब जसप्रीत बुमराह ने (ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज) पहला मैच नहीं खेला, फिर दूसरे मुकाबले में वह खेलने उतरे, इसके बाद अचानक से फिर उनको आराम दे दिया गया. ऐसे में आप अचानक से यही सोचने लगते हैं कि क्या कोई गंभीर बात है, क्योंकि वह तो पहले ही आराम कर रहे थे और लंबे समय से रिहैब में रहे थे.”

आगे उनका कहना था, “वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको टीम को मजबूती प्रदान करने का जिम्मा दिया गया था. उनका बाहर होना टीम के लिए बहुत ही बड़ा बात थी क्योंकि जसप्रीत बुमराह के बिना भारतीय गेंदबाजी आक्रमण होती तो विरोधी टीम अपनी बल्लेबाजी को लेकर अलग तरह से योजना सोचने लगेगी. वह भारत की इस गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कैसे बल्लेबाजी करनी है इसपर अब नए सिरे से विचार करेंगे.”

“यह भारतीय गेंदबाजी के लिहाज से बहुत ही बड़ा नुकसान है. लेकिन खेल की दुनिया में एक बात कही जाती है कि किसी एक सा नुकसान दूसरे के लिए मौका लेकर आता है. उम्मीद है कि शायद दीपक चाहर या शमी या फिर अर्शदीप ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस विश्व कप में अपनी छाप छोडने में कामयाब हो.”

Tags: Arshdeep Singh, Deepak chahar, Indian Cricket Team, Jasprit Bumrah, Mohammed Shami, Sanjay bangar, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें