होम /न्यूज /खेल /VIDEO: बैटिंग के बाद केएल राहुल ने किया फील्डिंग में कमाल, 34 मीटर दूर से मारा डायरेक्ट थ्रो

VIDEO: बैटिंग के बाद केएल राहुल ने किया फील्डिंग में कमाल, 34 मीटर दूर से मारा डायरेक्ट थ्रो

केएल राहुल के डायरेक्ट हिट से लिटन दास पवेलियन लौटे (PIC: AP)

केएल राहुल के डायरेक्ट हिट से लिटन दास पवेलियन लौटे (PIC: AP)

T20 World Cup 2022: केएल राहुल ने बुधवार, 2 नवंबर को एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप खेल में भारत ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

केएल राहुल ने 31 गेंद में 50 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की.
कोहली ने 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 64 रन जोड़े.
कोहली ने दूसरे विकेट के लिए राहुल के साथ 67 की साझेदारी की.

नई दिल्ली. केएल राहुल ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारत के लिए मैदान में एक शानदार प्रयास किया, जिसके परिणामस्वरूप उनकी टीम को एक महत्वपूर्ण सफलता मिली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए. 185 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश के ओपनर ने धमाकेदार शुरुआत किया. 7 ओवर में बांग्लादेश का स्कोर बिना किसी विकेट के नुकसान पर 66 रन था. लिटन दास शानदार अर्धशतक बना चुके थे. अगर केएल राहुल शानदार फील्डिंग का नमूना पेश नहीं करते तो शायद लिटन दास भारत के लिए बड़ा खतरा बन जाते.

बारिश की वजह से मैच कुछ देर के लिए रूक गया था. बांग्लादेश का स्कोर 7 ओवर में 66 रन था. खलल पड़े मैच बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 16 ओवर में 151 का संशोधित लक्ष्य दिया गया. इसका मतलब था कि उन्हें 54 गेंदों में 84 रन बनाने थे, जिसमें सभी 10 विकेट बरकरार थे. बारिश से पहले लिटन ने सिर्फ 21 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया था. इस दौरान 6 चौके और 3 छक्के जड़े. मैच रुकने से पहले वह 6 गेंद पर 59 रन बनाकर खेल रहे थे.

VIDEO: अंपायर से उलझे शाकिब तो विराट कोहली ने किया बीच बचाव, नो बॉल पर मामला गरमाया

VIDEO: केएल राहुल ने जड़ा विशाल सिक्स, विराट कोहली बस देखते ही रह गए

बारिश के बाद मैच शुरू हुआ और और लिटन 27 गेंदों में 60 रन के स्कोर पर पहुंच गए. 8वें ओवर की दूसरी ही गेंद पर राहुल ने डीप मिडविकेट से सटीक थ्रो पर लिटन दास को रन आउट कर दिया, जो मैच का निर्णायक मोड़ भी साबित हुआ. बांग्लादेश की टीम छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी. नजमुल शान्तो ने आठवें ओवर की दूसरी गेंद को फ्लिक किया और सिंगल लिया, लेकिन दास थोड़े धीमे थे, लेकिन राहुल की डायरेक्ट थ्रो से थोड़ा पीछे छूट गए. राहुल ने यह थ्रो 34 मीटर की दूरी से किया था.

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

बता दें कि इससे पहले ‘प्लेयर आफ द मैच ’ विराट कोहली के 44 गेंद में नाबाद 64 रन तथा राहुल के पचासे के दम पर भारत ने छह विकेट पर 184 रन बनाए थे. भारत के अब चार मैचों में छह अंक है और अंतिम चार में पहुंचने के लिए उसे रविवार को आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को हराना होगा. टी20 वर्ल्ड कप में अबतक खामोश रहा राहुल का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ जमकर बोला. उन्होंने अपने 50 रन की पारी में 3 चौके और 4 छक्के भी जड़े.

Tags: India vs Bangladesh, KL Rahul, Liton Das, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें