होम /न्यूज /खेल /पहले भारत और अब जिम्बाब्वे, आखिरी ओवर में पाकिस्तान को इस खिलाड़ी ने फिर दिया धोखा

पहले भारत और अब जिम्बाब्वे, आखिरी ओवर में पाकिस्तान को इस खिलाड़ी ने फिर दिया धोखा

भारत के खिलाफ आउट होकर जाते मोहम्मद नवाज -AP

भारत के खिलाफ आउट होकर जाते मोहम्मद नवाज -AP

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 8 विकेट पर 130 रन का स्कोर खड़ा किया था. पाकिस्तान की टीम 8 विकेट गंवाने क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान को 1 रन से हरा जिम्बाब्वे ने उलटफेर किया
टी20 विश्व कप में यह पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार है

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप के अपने लगातार दूसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. जिम्बाब्वे की टीम ने 130 रन बनाने के बाद भी पाकिस्तान को घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को धूल चटाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 8 विकेट पर 130 रन का स्कोर खड़ा किया था. पाकिस्तान की टीम 8 विकेट गंवाने के बाद 129 रन तक ही पहुंच पाई.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत से हारने के बाद टी20 विश्व कप में कमजोर आंकी जा रही जिम्बाब्वे के खिलाफ उतरी थी. टीम को यहां ऐसे उलटफेर का शिकार होने पड़ा जिसके बाद उसकी आगे की राह हद से ज्यादा मुश्किल हो गई है. पाकिस्तान के सामने जिम्बाब्वे की टीम ने 131 रन का लक्ष्य रखा था. 20 ओवर में पाकिस्तान की टीम 8 विकेट गंवाने के बाद महज 129 रन तक ही पहुंच पाई. 1 रन से टीम को हार का सामना करना पड़ा.

एक बार फिर से नवाज बने विलेन

पाकिस्तान की टीम के जीत की उम्मीद बरकरार थी और आखिर ओवर में 11 रन की जरूरत थी. मोहम्मद वसीम और मोहम्म नवाज बल्लेबाज कर रहे थे. नवाज बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं और उन्होंने 15 गेंद पर 19 रन बनाया था. टीम को उनसे उम्मीद थी और जब 3 गेंद पर 3 रन की जरूरत थी जब उन्होंने डॉट बॉल खेला. इसके बाद 2 गेंद पर जब दो रन की जरूरत थी वह अपना विकेट गंवा बैठे. आखिरी बल्लेबाज को 1 गेंद पर 3 रन बनाना था और टीम को हार मिली.

भारत के खिलाफ भी बने थे विलेन

पाकिस्तान की टीम के कप्तान भारत के खिलाफ नवाज को ही आखिरी ओवर करने दिया था. 6 गेंद पर 16 रन का भी बचाव वह करने में नाकाम रहे. उन्होंने इस ओवर में दो वाइड डाला. नो बॉल भी किया और आखिर में पाकिस्तान यह मैच नहीं बचा पाया.

T20 world cup 2022: जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हरा किया बड़ा उलटफेर, छोटे स्कोर पर किया ढेर

Tags: Babar Azam, Mohammad Nawaz, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें