होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में भारत के मुकाबले पर पाकिस्तान के ओपनर रिजवान का आया बयान

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में भारत के मुकाबले पर पाकिस्तान के ओपनर रिजवान का आया बयान

Mohammad rizwan- AP

Mohammad rizwan- AP

एशिया कप के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर से आमने सामने होने वाली हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एशिया कप के बाद भारत और पाकिस्तान अब टी20 विश्व कप में खेलने वाले हैं
इस मुकाबले को लेकर दर्शकों में काफी जोश देखा जा रहा है
पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान ने मैच को लेकर बयान दिया है.

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच हालिया दिनों में काफी क्रिकेट मैच देखने को मिले हैं. कुछ महीने पहले ही एशिया कप में दोनों पुरुष टीमों के बीच मैच खेले गए और अब ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में मुकाबला होने वाला है. इस मैच को लेकर दर्शकों में हमेशा ही रोमांच रहता है. पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने विश्व कप मुकाबले से जुड़े सवाल का जवाब दिया.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज खेल रही है. पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ रिजवान की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम ने 5 विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया. बांग्लादेश की टीम जवाब में 8 विकेट पर 146 रन तक ही पहुंच पाई. पाकिस्तान ने 21 रन की जीत के साथ इस ट्राई सीरीज का शानदार आगाज किया. रिजवान मैच के हीरो रहे और उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

मैच के बाद रिजवान ने कहा, “भारत और पाकिस्तान का मुकाबला यकीनन प्रेशर वाला मुकाबला तो होता ही है तो चीजों को जितना सिम्पल हो उतना सिम्पल रखने की कोशिश करते हैं. पूरे टीम में इस तरह से काम किया गया है और पिछले कुछ सालों में भारत और पाकिस्तान के बीच इतने सारे मैच हुए हैं कि मेरे ख्याल से अब इतना ज्यादा अंतर नहीं रह गया है. हां यह विश्व कप का मुकाबला है तो हमारे लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है.”

रिजवान का शानदार प्रदर्शन जारी

बांग्लादेश के खिलाफ रिजवान ने ट्राई सीरीज के पहले मैच में 50 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 78 रन की नाबाद पारी खेल डाली. यह पाकिस्तानी बल्लेबाज गजब के फॉर्म में चल रहा है. इस साल टी20 में रिजवान ने 14 मुकाबले खेलते हुए 698 रन बनाए हैं. अब तक इस साल 8 अर्धशतक जमा चुके इस बल्लेबाज का औसत औसत 63.45 का रहा है.

Tags: ICC T20 World Cup 2020, India Vs Pakistan, India vs Pakistani, Mohammad Rizwan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें