होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे मोहम्मद शमी?

T20 World Cup 2022: जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे मोहम्मद शमी?

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी विकेट का जश्न मनाते हुए - ट्विटर पेज BCCI

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी विकेट का जश्न मनाते हुए - ट्विटर पेज BCCI

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले से ठीक पहले प्रैक्टिस के दौरान बुमराह को पीठ दर्द क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टी20 विश्व कप टीम में मोहम्मद शमी को स्टैंड बाय में रखा गया है.
जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं
बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसे चुना जाएगा इसका इंतजार है

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. टीम इंडिया को टूर्नामेंट से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होकर बाहर होने से बड़ा झटका लगा. अब तक बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर खेलने टीम में शामिल किए जाने वाले गेंदबाज के नाम की घोषणा नहीं की है. अब खबर है कि अनुभवी मोहम्मद शमी तो उनकी जगह पर टीम में शामिल किया जा सकता है. वैसे चयनकर्ताओं ने उनका नाम टी20 विश्व कप टीम में स्टैंड बाय में रखा है.

टी20 विश्व कप के लिए टीम चयन होने के बाद से ही एक गेंदबाज का नाम लगातार चर्चा में रहा है. चयनकर्ताओँ ने शमी जैसे अनुभवी गेंदबाज को बतौर स्टैंड बाय चुना तो हर किसी को हैरानी हुई. दिग्गजों ने इस पर सवाल उठाए और फैंस भी इस फैसले से नाराज दिखे. टूर्नामेंट से ठीक पहले बुमराह चोटिल होकर बाहर हो गए और अब खबर है कि शमी को बतौर रिप्लेसमेंट गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया भेजा जा सकता है.

पिछले दिनों शमी कोरोना संक्रमित हो गए थे जिसके बाद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए. अब वह फिटनेस हासिल कर प्रैक्टिस शुरू कर चुके हैं. पीटीआई ने इस बात की जानकारी दी है कि वह अगले दो तीन दिन में ऑस्ट्रेलिया रवाना हो सकते हैं. पीटीआई के सूत्र ने कहा, अगर जो मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट हैं तो वह हमेशा ही रिप्लेसमेंट के लिए पहली पसंद होंगे. टीम इंडिया को उनके जैसी बेहतरीन क्वालिटी का गेंदबाज मिलेगा. अगले हफ्ते के किसी दिन उनके टीम के साथ जुड़ने की खबर है.

जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले से ठीक पहले प्रैक्टिस के दौरान बुमराह को पीठ दर्द की शिकायत हुई थी. इसके बाद उनके इस सीरीज से बाहर होने के की खबर सामने आई. इसी सोमवार 3 अक्टूबर को बीसीसीआई ने उनके टी20 विश्व कप से बाहर होने की जानकारी दी.

Tags: Icc T20 world cup, Jasprit Bumrah, Mohammad Shami, T20 World Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें