होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup 2022: एशिया कप में पाकिस्तान ने बता दी अपनी कमजोरी, टीम इंडिया को मिला पूर्व कोच का गुरु मंत्र

T20 World Cup 2022: एशिया कप में पाकिस्तान ने बता दी अपनी कमजोरी, टीम इंडिया को मिला पूर्व कोच का गुरु मंत्र

इंग्लैंड के खिलाफ आउट होते पाकिस्तान के बल्लेबाज -AP

इंग्लैंड के खिलाफ आउट होते पाकिस्तान के बल्लेबाज -AP

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में हुए मुकाबले के बाद अब टी20 विश्व कप में होने वाली टक्कर का इंतजार है. भारतीय टीम ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर चुकी है.
16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है टी20 विश्व कप टूर्नामेंट
मुख्य मुकाबलों की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए बुलंद हौसले के साथ उड़ान भरी. टीम इंडिया को एशिया कप और फिर हालिया साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में काफी सबक मिली. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि टीम इंडिया किसी एक या दो खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है वहीं पाकिस्तान की कमजोरी सबसे सामने एशिया कप में ही निकल कर सामने आ चुकी है.
बांगर ने कहा, “एशिया कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ कुछ अच्छे मुकाबले खेलने को मिले. टीम इंडिया यहां पर जो अच्छी चीज लेकर निकली वो यह कि भारत के पास एक संपूर्ण टीम है. बल्लेबाजी आक्रमण में जहां यह साफ है कि पाकिस्तान की टीम अपने टॉप आर्डर बाबर आजम और रिजवान के उपर काफी ज्यादा निर्भर है तो वहीं भारतीय टीम किसी एक दो खिलाड़ियों के उपर निर्भर नहीं करती.”

आगे उन्होंने कहा, “भारत के पास चार से पांच मैच विनर खिलाड़ी हैं और अच्छा बात यह कि सभी अपने सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. जहां तक बल्लेबाज की बात है तो मुझे लगता है भारतीय टीम कहीं ज्यादा बेहतर स्थिति में है. अगर जो गेंदबाजी पर नजर डालते हैं तो इसमें कोई शक नहीं कि उनके पास रफ्तार है, यह तो हमेशा ही रही है.”

“भारतीय टीम के पास हुनर है. देखिए जसप्रीत बुमराह की जगह पर दीपक चाहर आते हैं तो उनके पास गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की काबिलियत है. अर्शदीप सिंह ये वो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जिनका लंबे वक्त से तलाश जारी थी. ये भी गेंद को दोनों ही तरफ स्विंग कराने का हुनर रखते हैं. मुझे लगता है कि भारतीय टीम बस रफ्तार के मामले में ही पीछे दिख रही है लेकिन वह इस चीज की भरपाई उनके पास जो हुनरमंद खिलाड़ी हैं उससे कर सकती है.”

Tags: Babar Azam, Icc T20 world cup, Pakistan cricket team, Sanjay bangar, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें