होम /न्यूज /खेल /पाकिस्तान ने अंतिम 2 गेंद पर 2 विकेट खोए, जिम्बाब्वे ने 20वें ओवर में ऐसे छीना मैच

पाकिस्तान ने अंतिम 2 गेंद पर 2 विकेट खोए, जिम्बाब्वे ने 20वें ओवर में ऐसे छीना मैच

Pakistan vs Zimbabwe: पाकिस्तान को लगातार दूसरी हार मिली. (Zimbabwe Cricket Twitter)

Pakistan vs Zimbabwe: पाकिस्तान को लगातार दूसरी हार मिली. (Zimbabwe Cricket Twitter)

Pakistan vs Zimbabwe: पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार मिली. जिम्बाब्वे एक रोमांचक मुकाबले में एक रन से ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो गई है. एक मुकाबले में (T20 World Cup 2022) जिम्बाब्वे ने उसे एक रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराया. अंतिम ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए (Pak vs Zim) 11 रन चाहिए थे, लेकिन उसके बल्लेबाज सिर्फ 9 ही रन बना सके. यह पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार है. इससे पहले उसे भारत से भी 4 विकेट से हार मिली थी. मैच में जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 130 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 8 विकेट पर 129 रन ही बना सकी. ऑफ स्पिनर सिकंदर रजा ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके. वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

पाकिस्तान की पारी का 20वां ओवर तेज गेंदबाज ब्रेड इवांस डाल रहे थे. पहली गेंद पर मोहम्मद नवाज ने मिड ऑफ और एक्स्ट्रा कवर के बीच में खेलकर 3 रन लिए. अगली गेंद पर मोहम्मद वसीम ने चौका जड़ा और तीसरी गेंद पर एक रन लिया. अब पाकिस्तान को जीत के लिए 3 गेंद पर 3 रन चाहिए थे. चौथी गेंद पर नवाज रन नहीं बना सके. 5वीं गेंद पर वे मिड ऑफ पर क्रेग इरविन के हाथों कैच आउट हो गए.

शाहीन हुए रन आउट
पाकिस्तान को जीत के लिए एक गेंद पर 3 रन चाहिए थे. 2 रन बन जाते, तो मैच सुपर ओवर में चला जाता. शाहीन अफरीदी ने लॉन्ग ऑफ पर शाॅट खेलकर 2 रन लेने की कोशिश की. लेकिन बाउंड्री पर खड़े सिकंदर रजा ने विकेटकीपर के पास तेज थ्रो फेंका और दूसरा रन लेने के चक्कर में अफरीदी रन आउट हाे गए और जिम्बाब्वे ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

T20 WC: पाकिस्तान ने 150 छक्के मारने वाले बल्लेबाज को किया बाहर

जिम्बाब्वे की ओर से ब्रेड इवांस ने भी 2 विकेट झटके. पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज इस मैच में कोई कमाल नहीं कर सके. कप्तान बाबर आजम 4 और मोहम्मद रिजवान 14 रन बनाकर आउट हुए. दोनों का प्रदर्शन भारत के खिलाफ भी कुछ खास नहीं रहा था.

Tags: Australia, Babar Azam, Pakistan, Sikandar Raza, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Zimbabwe

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें