होम /न्यूज /खेल /

T20 World Cup: ‘जडेजा, अश्विन और अक्षर टी20 वर्ल्ड कप में आपको हर मैच में विकेट नहीं देंगे’ ऐसे में...

T20 World Cup: ‘जडेजा, अश्विन और अक्षर टी20 वर्ल्ड कप में आपको हर मैच में विकेट नहीं देंगे’ ऐसे में...

T20 World Cup 2022: युजवेंद्र चहल को पिछले वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला था. (AFP)

T20 World Cup 2022: युजवेंद्र चहल को पिछले वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला था. (AFP)

T20 World Cup 2022: टी20 एशिया कप के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम घोषित की जा चुकी है. टूर्नामेंट के लिए चुने गए अधिकतर खिलाड़ियों के अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलने की संभावना है.

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने है. इससे पहले भारतीय टीम टी20 एशिया कप से अपनी तैयारी को पुख्ता करना चाहेगी. एशिया कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में 4 स्पिनर्स युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और रवि बिश्नोई को जगह मिली है. बाएं हाथ के चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव जगह नहीं बना सके हैं. इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को एशिया कप के लिए स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है. टी20 वर्ल्ड कप में कौन-सा स्पिनर अहम होगा, इसे लेकर लेग टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, चहल का नाम पिछले साल की टी20 वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका था. आप सभी के साथ मैं भी हैरान था. यह मेरे लिए चौंकाने वाला था. टीम नॉकआउट राउंड से पहले ही बाहर हो गई है. ऐसे में इस बार वर्ल्ड कप में चहल का खेलना जरूरी है. मालूम हो कि चहल ने पिछले टी20 वर्ल्ड के बाद से टी20 इंटरनेशनल के 13 मैचों में 16 विकेट झटके हैं और उनका औसत 18.6 है. उन्होंने कहा कि यह रिकॉर्ड बताता है कि वे टीम के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं.

आईपीएल में भी किया कमाल
आकाश चोपड़ा ने कहा कि चहल ने आईपीएल के 17 मैचों में 27 विकेट लिए हैं. इसमें एक हैट्रिक भी शामिल है. भारत के पास जो वास्तविक विकेट लेने वाला गेंदबाज है, वह चहल है. उन्होंने कहा कि जब आप स्पिनर्स को मौका देते हैं, तो उन्हें विकेट लेने के अलावा कई बार रन रोकने की जिम्मेदारी भी दी जाती है. उन्होंने कहा कि कुलदीप यादव ने पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप के बाद से सिर्फ 2 मैच खेले हैं और 3 विकेट लिए हैं. लेकिन आईपीएल में उन्होंने 14 मैचों में 21 विकेट झटके. यदि आप विकेट लेने वाले गेंदबाज की तलाश कर रहे हैं, तो आपको विविधताओं वाले गेंदबाज के लिए जाना चाहिए. अगर रवि बिश्नोई और कुलदीप के बीच कोई रेस होती है, तो मैं कुलदीप को मौका देना चाहूंगा.

Asia Cup 2022: हार्दिक पंड्या जैसा खिलाड़ी हमारे पास नहीं, पाक दिग्गज ने बताई टीम की सबसे बड़ी कमी

उन्होंने कहा कि आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रिकॉर्ड बताते हैं कि वे आपको 2 मैच में एक या 3 मैच में 2 विकेट दे सकते हैं. यानी आप विकेट के लिए उन पर निर्भर नहीं हो सकते. आपको चहल, बिश्नोई और कुलदीप ही लगातार विकेट दिला सकते हैं.

Tags: Aakash Chopra, Asia cup, Axar patel, R ashwin, Ravindra jadeja, T20 World Cup, Team india

अगली ख़बर