होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी सुपर 12 मैच नहीं खेल पाएंगे एरॉन फिंच! खुद बताई वजह

T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी सुपर 12 मैच नहीं खेल पाएंगे एरॉन फिंच! खुद बताई वजह

ऑस्ट्रेलिया टी20 के कप्तान एरॉन फिंच ने आखिरी सुपर 12 मैच में बाहर हो सकते हैं. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया टी20 के कप्तान एरॉन फिंच ने आखिरी सुपर 12 मैच में बाहर हो सकते हैं. (फाइल फोटो)

T20 World Cup: गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में शुक्रवार को अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराना होगा ताकि ग्रुप 1 की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया और उनके क्रिकेट फैंस के लिए आखिरी मैच को लेकर बुरी खबर है
एरॉन फिंच और टिम डेविड दोनों ही फिट होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने गुरुवार को कहा कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम के अंतिम सुपर 12 मैच से बाहर हो सकते हैं. फिंच ने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली, लेकिन आयरलैंड की पारी के दौरान एक झटका महसूस करने के बाद फील्डिंग नहीं कर पाए थे. ग्रुप 1 की दो शीर्ष टीमों में से एक के रूप में सेमीफाइनल में जगह बनाने का कोई मौका पाने के लिए गत चैम्पियन को शुक्रवार को एडिलेड में अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराना होगा.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर ये है कि सलामी बल्लेबाज और टीम के कप्तान एरॉन फिंच और मध्य क्रम के बल्लेबाज टिम डेविड हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे हैं और दोनों ही फिट होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. फिंच ने कहा, “मैं यह सुनिश्चित करने के लिए गुरुवार को दोपहर ठीक से टेस्ट करूंगा कि मैं खेल में आगे बढ़ने में बाधा तो नहीं डाल रहा हूं. क्योंकि यह वर्ल्ड कप का सबसे खराब सीन है.”

बता दें कि टिम डेविड को भी बल्लेबाजी करते समय हैमस्ट्रिंग हुई और वह आयरलैंड के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में नहीं उतर सके. फिंच ने कहा, “टिम बिल्कुल उसी नाव में है. हम प्रैक्टिस के दौरान इसे और अच्छे से जान सकेंगे.” फिंच को बाहर बैठना पड़ा तो विकेटकीपर मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे.

विराट कोहली के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, बोले- वह गजब हैं और उनका रिकॉर्ड…

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप का आगाज हार से हुआ था
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत न्यूज़ीलैंड को एक बड़ी हार के साथ की थी, जिससे उनका नेट रन रेट खराब रहा, जो अब उनके सेमी-फ़ाइनल के अवसरों को ख़तरे में डाल सकता है. ग्रुप 1 में तीसरा लेकिन न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के साथ पांच अंक हैं और तीनों के बराबर अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया का भाग्य अन्य परिणामों पर निर्भर करेगा, भले ही वे अफगानिस्तान को अच्छी तरह से हरा दें.

फिंच ने कहा, “वास्तविकता यह है कि हमारे पहले गेम ने हमें इस स्थिति में डाला है, इसलिए यह ठीक है. हम जानते थे कि बाकी टूर्नामेंट के लिए अगर चीजें अच्छी होती हैं तो यह रन रेट में कमी आने वाली है. लेकिन अभी भी पूल में दो (अन्य) खेल खेले जाने हैं, इसलिए सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण हमें वे दो अंक प्राप्त करने होंगे.”

IND vs BAN: विराट कोहली पर ‘फेक फील्डिंग’ के आरोप को लेकर हर्षा भोगले ने क्या कहा

अफगानिस्तान हो चुका है बाहर, चाेट से जूझ रहे हैं राशिद खान
न्यूजीलैंड शुक्रवार को एडिलेड डबल-हेडर के पहले मैच में श्रीलंका से खेलेगा, जबकि फाइनल ग्रुप 1 के मुकाबले में इंग्लैंड शनिवार को सिडनी में श्रीलंका से भिड़ेगा. अफगानिस्तान, जो अपने दो मैच धुल जाने के बाद अंतिम चार की दौड़ से बाहर हो गया है, उसे प्रमुख स्पिनर राशिद खान के चोटिल होने की चिंता है. श्रीलंका से मिली हार में राशिद अपनी पीठ और घुटने की समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन सहायक कोच रईस अहमदजई ने गुरुवार को कहा कि वह ठीक हैं और प्रशिक्षण ले रहे हैं और टीम टूर्नामेंट को शैली में खत्म करना चाहती है.

अहमदजई ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना हमारे लिए वास्तव में आसान खेल नहीं है, लेकिन हम यहां उन्हें कठिन समय देने के लिए हैं. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया दबाव में होगा क्योंकि वे जीतना चाहते हैं, और हम यहां उच्च मनोबल के साथ टूर्नामेंट खत्म करने के लिए हैं.”

Tags: Aaron Finch, Australia Cricket Team, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें