Home /News /sports /

T20 World Cup: क्या हार्दिक पांड्या को पाकिस्तान के खिलाफ मिलेगा मौका? आज हो सकता है फैसला

T20 World Cup: क्या हार्दिक पांड्या को पाकिस्तान के खिलाफ मिलेगा मौका? आज हो सकता है फैसला

T20 World Cup 2021: हार्दिक पंड्या के फिटनेस पर सवाल है. उन्होंने आईपीएल 2021 के दौरान गेंदबाजी नहीं की थी. (hardikpandya7)

T20 World Cup 2021: हार्दिक पंड्या के फिटनेस पर सवाल है. उन्होंने आईपीएल 2021 के दौरान गेंदबाजी नहीं की थी. (hardikpandya7)

T20 World Cup: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने कहा था कि अगर हार्दिक पर गेंदबाज़ी के लिए ज्यादा दबाव बनाया जाता है तो फिर इसका असर उनकी गेंदबाज़ी पर पड़ सकता है.

    नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है. 24 अक्टूबर को भारत की पहली भिड़ंत पाकिस्तान से होगी. लेकिन महामुकाबले से पहले टीम इंडिया को दो वॉर्म-अप मैच खेलने हैं. आज यानी सोमवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. इसके बाद बुधवार को टीम इंडिया की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी. इन दोनों मैचों में टीम इंडिया के पास मौका होगा अपनी प्लेइंग इलेवन को दुरुस्त करने का. खास कर हर किसी कि निगाहें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर टिकी रहेंगी.

    साल 2019 में लोअर बैक इंजरी के बाद हार्दिक के फॉर्म पर कई बार सवाल उठे हैं. लिहाज़ वो प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहे हैं. इस बार वो आईपीएल में गेंदबाज़ी भी नहीं कर सके. ऐसे में ये दिखना बेहद अहम होगा कि क्या विराट वॉर्म-अप मैच में उनसे गेंदबाज़ी करवाते हैं या नहीं.

    खराब फॉर्म में हार्दिक
    इस बार आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि आने वाले कुछ हफ्तों में वो गेंदबाज़ी करने लगेंगे. इस बार आईपीएम में हार्दिक ने 12 मैचों में 14.11 की औसत से महज 127 रन बनाए. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 113.39 की रही. पिछले दिनों मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने कहा था कि अगर हार्दिक पर गेंदबाज़ी के लिए ज्यादा दबाव बनाया जाता है तो फिर इसका असर उनकी बल्लेबाज़ी पर पड़ सकता है.

    ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री तलाश रहे हैं नया रोल, इन दो करियर पर है उनकी नज़र

    पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक
    हार्दिक पांड्या का ये दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप है. इससे पहले साल 2016 में उन्हें 5 मैचों में खेलने का मौका मिला था. इस दौरान उन्होंने 5 विकेट लिए थे. साथ ही उन्होंने 16 रन बनाए थे. साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में हार्दिक ने ओवल के मैदान पर 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इसमें कोई शक नहीं कि पांड्या एक शानदार टेम्परामेंट के खिलाड़ी है और वो बड़े मैचों में बड़ी पारियां खेल सकते हैं. लेकिन एक ऑलराउंडर होने के नाते विराट को उनकी गेंदबड़ी की जरूरत है.

    Tags: Hardik Pandya, ICC WorldT20

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर