Home /News /sports /

T20 World Cup: 13 रन बनाने वाला बल्लेबाज खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप! पाक को 40 साल के खिलाड़ी पर भरोसा

T20 World Cup: 13 रन बनाने वाला बल्लेबाज खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप! पाक को 40 साल के खिलाड़ी पर भरोसा

T20 World Cup 2021: चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने टीम की घोषणा की. उनके और मिस्बाह के बीच विवाद रहा. (AP)

T20 World Cup 2021: चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने टीम की घोषणा की. उनके और मिस्बाह के बीच विवाद रहा. (AP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान किया जा चुका है. लेकिन टूर्नामेंट (ICC T20 World Cup) के लिए टीम घोषित होने के बाद पीसीबी (PCB) विवादों में आ गया है. पहले कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने इस्तीफा दिया. अब खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम में जगह दिए जाने के बाद बोर्ड पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. लेकिन टीम चुने जाने के बाद से बोर्ड विवादों में आ गया है. टीम सलेक्शन के कुछ ही घंटों बाद मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने इस्तीफा दे दिया. टूर्नामेंट के लिए (T20 World Cup) सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को नहीं चुना गया है. पिछले 2 साल में सिर्फ 13 रन बनाने वाले आसिफ अली (Asif Ali) और 40 साल के मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को टीम में जगह मिली है.

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हमेशा किसी ना किसी कारण से विवादों में बना रहता है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, मिस्बाह उल हक ने इसलिए इस्तीफा दिया, क्योंकि बिना उनकी जानकारी के चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुन ली थी. आसिफ अली की बात की जाए तो वे 1 जनवरी 2020 से पाक की ओर से सिर्फ 4 टी20 मुकाबले खेले. इस दौरान उन्होंने 13 रन बनाए. 7 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा. उनके टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो वे 29 मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. 16 की औसत से 344 रन बनाए हैं और स्ट्राइक रेट 124 का है. इस कारण उनके चयन को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

    मलिक को उम्र के कारण रिजेक्ट किया गया

    पाकिस्तान के ऑलराउंडर 39 साल के शोएब मलिक को कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) टीम में रखना चाहते थे. लेकिन सेलेक्टर्स ने यह कहते हुए मना कर दिया कि उनकी उम्र अधिक है. लेकिन टीम में 40 साल 325 दिन के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को जगह दी गई. पिछले 2 साल में हफीज का प्रदर्शन भी टी20 इंटरनेशनल में संतोषजनक रहा है. वे 24 मुकाबलो में 37 की औसत से 521 रन बना चुके हैं. 4 अर्धशतक लगाया. वहीं शोएब मलिक को सिर्फ 2 पारी में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने एक अर्धशतक के सहारे 72 की औसत से 72 रन बनाए. हफीज ने इस दौरान 6 विकेट भी लिए.

    खुशदिल का स्ट्राइक रेट टी20 के हिसाब से बेहद कम

    वर्ल्ड कप टीम में 26 साल के खुशदिल शाह (Khushdil Shah) को भी जगह मिली है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो वे 9 मैच में सिर्फ 130 रन बना सके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 109 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहद कम है. बाएं हाथ के स्पिनर खुशदिल को एक भी विकेट नहीं मिला है. इसके बाद भी उन्हें वर्ल्ड कप के लिए चुन लिया गया है. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में भारत के ही ग्रुप में है. उसे 24 अक्टूबर को पहला मुकाबला भारत के ही खिलाफ खेलना है. भारत और पाकिस्तान दोनों ने एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.

    टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तानी टीम: बाबर आजम (कप्‍तान), मोहम्‍मद रिजवान, आसिफ अली, खुशदिल शाह, मोहम्‍मद हफीज, शोएब मकसूद, आजम खान, इमाद वसीम, मोहम्‍मद नवाज, मोहम्‍मद वसीम, शाहदाब खान, हसन अली, हारिस राऊफ, मोहम्‍मद हसनैन, शाहीन अफरीदी.

    रिजर्व खिलाड़ी: फखर जमां, उस्‍मान कादिर, शाहनवाज दानी

    Tags: Babar Azam, Cricket news, Icc T20 world cup, Mohammad hafeez, Pcb, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर