Home /News /sports /

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, इंटरनेशनल मैच नहीं खेलने वाला खिलाड़ी वर्ल्ड कप में उतरेगा

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, इंटरनेशनल मैच नहीं खेलने वाला खिलाड़ी वर्ल्ड कप में उतरेगा

T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15  सदस्यीय टीम घोषित. (AFP)

T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम घोषित. (AFP)

T20 World Cup: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. टीम में जोस इंग्लिस (Josh Inglis) को भी जगह मिली है. उन्होंने अब तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है. टूर्नामेंट के मुकाबले 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होने हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. पिछले दिनों घुटने की सर्जरी कराने वाले एरोन फिंच (Aaron Finch) को ही टीम की कमान दी गई है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक एक बार भी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. ऐसे में टीम ने चौंकाते हुए जोस इंग्लिस (Josh Inglis) को टीम में जगह दी है. 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज इंग्लिस ने हालांकि टी20 बिग बैश लीग और इंग्लैंड में टी20 टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. वर्ल्ड कप के मुकाबले 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होने हैं.

    टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. पिछले दिनों उसे बांग्लादेश और वेस्टइंडीज से हार मिली. टीम लगातार 5 इंटरनेशनल सीरीज हार चुकी है. इस कारण झाय रिचर्ड्सन, एंड्रूय टाय, जेसन बेहरनडोर्फ, एलेक्स केरी, मोइसेस हेनरिक्स, जोस फिलिप और एस्टन टर्नर को टीम में शामिल नहीं किया गया है. ये सभी खिलाड़ी टीम में जगह बनाने की रेस में थे.

    टी20 में 2 शतक लगा चुके हैं

    जोस इंग्लिस (Josh Inglis) ने भले ही इंटरनेशनल मुकाबला अब तक नहीं खेला हो. लेकिन टी20 में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. वे 63 मैच में 33 की औसत से 1645 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 11 अर्धशतक लगााया है. पिछले दिनों उन्होंने इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट में लिस्टरशायर की ओर से खेलते हुए नाबाद शतक लगाया था. बतौर ओपनर उतरे इंग्लिस ने 61 गेंद पर नाबाद 118 रन बनाए थे. 10 चौके और 8 छक्के जड़े थे. उन्होंने लिस्टरशायर की ओर से 14 मैच में 531 रन बनाए. इस दाैरान उनका स्ट्राइक रेट 176 का रहा है. यह टी20 के हिसाब से बेहतरीन है.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के कोच ने कहा- हम लड़ाई से नहीं डरते, टीम इंडिया धक्का देगी तो हम जवाब देंगे

    ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम: एरोन फिंच (कप्तान), एस्टन एगर, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड, जोस इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्विप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा.

    रिजर्व खिलाड़ी: डेन क्रिस्टियन, नाथन एलिस, डेवियन सैम्स.

    Tags: Aaron Finch, Cricket australia, Cricket news, Icc T20 world cup, ICC T20 World Cup 2020, ICC T20 World Cup 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर