होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: AUS vs WI और ENG vs SA के बीच क्वार्टर फाइनल ! जानिए मौसम का मिजाज कैसा रहेगा

T20 World Cup: AUS vs WI और ENG vs SA के बीच क्वार्टर फाइनल ! जानिए मौसम का मिजाज कैसा रहेगा

T20 World Cup 2021: पाकिस्‍तान बनाम ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा  (AP)

T20 World Cup 2021: पाकिस्‍तान बनाम ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा (AP)

T20 World Cup Australia vs West Indies Abu Dhabi and England vs South Africa Sharjah Weather Forecast: टी20 विश्व कप मे ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में आज यानी शनिवार को दो मैच होंगे. पहला वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबु धाबी (T20 World Cup 2021 Australia vs West Indies) में खेला जाएगा. जबकि दूसरा मुकाबला पइंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच शारजाह ( T20 World Cup England vs South Africa Sharjah) में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. यह मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के लिहाज से काफी अहम है. क्योंकि इन दोनों टीमों की नजर सेमीफाइनल पर है. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें 4-4 मैच खेल चुकी हैं और दोनों के बराबर 6-6 अंक हैं. ऐसे में इन दोनों की टीमों की नजरें जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाने पर होंगी. इंग्लैंड पहले ही ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में पहुंच चुका है.

    बांग्लादेश के खिलाफ 82 गेंद रहते मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप-1 में नेट रनरेट की कहानी पूरी तरह बदल दी है. इंग्लैंड के बाद ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनने का ऑस्ट्रेलिया का दावा मजबूत है. अगर ऑस्ट्रेलिया आज होने वाले मुकाबले में वेस्टइंडीज को हरा देता है और इंग्लैंड से दक्षिण अफ्रीका हार जाता है, तो कंगारू टीम सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगी.

    वहीं, अगर ऑस्ट्रेलिया को कैरेबियाई टीम शिकस्त दे देती है और उधर, दक्षिण अफ्रीका आखिरी मैच में इंग्लैंड को मात देता है, तो फिर साउथ अफ्रीका ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी. हालांकि, इसके लिए मौसम के मेहरबान होने की भी जरूरत है.

    अबु धाबी में कैसा रहेगा मौसम
    अबु धाबी में मौसम गर्म और तापमान 35 डिग्री के आस-पास रह सकता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया औऱ वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को इससे परेशान होना पड़ सकता है. आसमान साफ रहेगा. बारिश की आशंका ना के बराबर है. वहीं, हवा की रफ्तार 18-20 किमी प्रति घंटा रहेगी. नमी करीब 55 फीसदी रहेगी. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर पिछले मैच में रन चेज करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हराया था. हालांकि, अबु धाबी में पिछले 3 मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. ऐसे में इस मुकाबले में टॉस की भूमिका अहम रह सकती है.

    इस टी20 विश्व कप में कोई क्वार्टर फाइनल नहीं खेला जाएगा. लेकिन शारजाह में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच होने वाला मुकाबला क्वार्टर फाइनल से कम नहीं है. हालांकि, इंग्लैंड की चुनौती से पार पाना दक्षिण अफ्रीका के लिए आसान नहीं होगा.

    शारजाह में कैसा रहेगा मौसम औऱ पिच का मिजाज
    शारजाह में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला देर शाम 7:30 बजे शुरू होगा. लेकिन खिलाड़ियों को तेज गर्मी और उमस का सामना करना पड़ेगा. यहां दिन में तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगा. क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी बात यह है कि बारिश के कारण मैच में खलल नहीं पैदा होगा. यह मैच मैच उसी पिच पर होगा जिस पर न्यूजीलैंड-नामीबिया के बीच मुकाबला हुआ था. ऐसे में पिच स्लो रह सकती है. बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ओस का फायदा मिल सकता है.

    Tags: Australia Cricket Team, Cricket news, England cricket team, ICC T20 World Cup 2021, South Africa Cricket, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें