होम /न्यूज /खेल /चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के बाद बारिश ने दिया झटका, सेमीफाइनल की डगर हुई और कठिन

चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के बाद बारिश ने दिया झटका, सेमीफाइनल की डगर हुई और कठिन

T20 World Cup: बारिश के कारण सुपर-12 के अब तक 4 मैच रद्द हाे चुके हैं. (AP)

T20 World Cup: बारिश के कारण सुपर-12 के अब तक 4 मैच रद्द हाे चुके हैं. (AP)

T20 World Cup: बारिश के कारण सुपर-12 के अब तक 4 मैच रद्द हो चुके हैं. आज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला बड़ा म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया के 3 मैच में 3 अंक, टीम टेबल में चौथे नंबर पर
न्यूजीलैंड 3 अंक के साथ टॉप पर, नेट रनरेट है बेहद अच्छा

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम टी20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन है. लेकिन मौजूदा वर्ल्ड कप में (T20 World Cup) उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले मैच में उसे न्यूजीलैंड से 89 रन से बड़ी हार मिली थी. शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मेलबर्न में खेला जाने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इससे पहले अफगानिस्तान और आयरलैंड का मैच भी नहीं हो सका था. इस तरह से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा. दोनों ही टीमों के 3-3 मैच में 3-3 अंक हैं. लेकिन नेट रनरेट के कारण इंग्लिश टीम दूसरे और कंगारू टीम चौथे स्थान पर है. अब सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया को बचे दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे.

सुपर-12 के ग्रुप-1 की बात करें, तो न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर है. उसने अब तक 2 मैच खेले हैं. एक में उसे जीत मिली है, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हाे गया था. उसके 3 अंक हैं और उसका नेट रनरेट 4.450 का है. इंग्लैंड के 3 मैच में 3 अंक हैं और वह दूसरे पायदान पर आ गई है. उसका नेट रनरेट 0.239 है. उसे अभी न्यूजीलैंड और श्रीलंका से भिड़ना है.

आयरलैंड तीसरे स्थान पर
आयरलैंड के 3 मैच में 3 अंक हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के बराबर है. लेकिन उसका रनरेट -1.169 जबकि कंगारू टीम का -1.555 है. श्रीलंका ने अब तक 2 मुकाबले खेले हैं. उसके 2 अंक हैं. वह टेबल में 5वें नंबर पर काबिज है. दूसरी ओर अफगानिस्तान के 3 मैच में 2 अंक हैं. उसके 2 मुकाबले बारिश के कारण नहीं हो सके. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ उसे हार मिली थी. ग्रुप की टॉप-5 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने की रेस में बनी हुई हैं.

अक्षर पटेल का बल्लेबाजी क्रम तय नहीं, खुद बताया टीम मैनेजमेंट ने उनका क्या रोल किया है तय

ऑस्ट्रेलिया को बचे 2 मैच आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. ऐसे में उसके पास बड़ी जीत का मौका है. हालांकि अब तक उसके दिग्गज बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

Tags: Aaron Finch, Australia, Australia vs England, England, Jos Buttler, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें