T20 World Cup: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहुंचे मुंबई, जल्द हो सकता है बड़ा फैसला

सौरव गांगुली बोर्ड अधिकारियों से चर्चा करेंगे. (सौरव गांगुली इंस्टाग्राम)

बीसीसीआई (Bcci) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) मुंबई पहुंच चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन और टैक्स छूट को लेकर महत्वपूर्ण बात होनी है. टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है. लेकिन कोरोना के कारण आयोजन पर संशय है.

  • Share this:
    मुंबई. भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है. लेकिन कोरोना के कारण इसके आयोजन पर संशय है. बीसीसीआई आईपीएल के बचे 31 मैच के अलावा टी20 वर्ल्ड कप का आयाेजन भी यूएई में कर सकता है. टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर चर्चा करने के लिए बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली मुंबई पहुंच चुके हैं. जल्द वर्ल्ड के आयोजन पर बड़ा फैसला हो सकता है. आईसीसी ने इस पर फैसला करने के लिए 28 जून तक का समय दिया है.

    न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक टैक्स छूट को लेकर बीसीसीआई को 15 जून तक आईसीसी को जानकारी देनी है. बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ‘सौरव गांगुली मुंबई में टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अहम चर्चा करने जा रहे हैं. टैक्स छूट को लेकर आईसीसी को मंगलवार तक जानकारी देनी है. आयाेजन पर फैसला 28 जून तक लिया जाना है. ऐसे में अगले कुछ दिन में टूर्नामेंट को लेकर कई फैसले हो सकते हैं.’ सरकार से अगर आयोजन को लेकर टैक्स छूट नहीं मिलती है तो बीसीसीआई को ओर से आईसीसी से मिलने वाले रेवेन्यू में लगभग 900 करोड़ रुपए की कटौती होगी.

    यूएई के अलावा श्रीलंका भी आयोजन की रेस में

    यूएई में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर बीसीसीआई और यूएई बोर्ड में चर्चा चल रही है. इसके अलावा श्रीलंका भी इसके आयोजन की रेस में है. यूएई में तीन वेन्यू दुबई, शारजाह और अबुधाबी में मुकाबले हो सकते हैं. वहीं श्रीलंका की बात की जाए तो सिर्फ काेलंबो में तीन स्टेडियम हैं. श्रीलंका बोर्ड ने आईपीएल के बचे मैच कराने को लेकर भी बीसीसीआई को प्रस्ताव दिया था.

    यूएई में पिच को लेकर संशय

    आईपीएल के अलावा कई और मुकाबले यूएई में हाेने हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप के दौरान पिच की स्थिति उतनी अच्छी नहीं रहेगी. प्लेइंग कंडीशन को देखते हुए श्रीलंका बोर्ड से बात चल रही है. इस कारण वर्ल्ड कप के शुरुआत मैच ओमान में कराए जाने की चर्चा है. यूएई में भी पीएसएल के 20 मुकाबले चल रहे हैं. इसके बाद आईपीएल के बचे 31 मुकाबले होने हैं. इसके अलावा इंटरनेशनल सीरीज भी होनी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.