ऑस्ट्रेलिया को मिल गया टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्टीव स्मिथ का विकल्प! कहा- मेरा काम सिर्फ रन बनाना

ICC T20 World Cup: मार्नस लबुशेन अभी टी20 ब्लास्ट में खेल रहे हैं. (AFP)

ICC T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में लगभग तीन महीने का समय बचा है. सभी टीमें तैयारी में लगी हुई हैं. पिछले दिनों स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा था कि वे एशेज सीरीज के लिए फिटनेस बनाए रखने के लिए टी20 वर्ल्ड कप से हट सकते हैं.

  • Share this:
    लंदन. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन में अधिक समय नहीं बचा है. टूर्नामेंट के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम तैयारी के लिए अभी विंडीज दौरे (WI vs AUS) पर है. टीम को वहां 5 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. टीम के मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने पिछले दिनों कहा था कि वे एशेज सीरीज के लिए फिटनेस बनाए रखने के लिए टी20 वर्ल्ड कप से हट सकते हैं.

    अब सवाल उठता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) स्टीव स्मिथ की जगह किसे मौका देता है. इसमें सबसे बड़ा मार्नस लबुशेन (Marnus Labuschagne) का है. वे भले ही टीम के साथ विंडीज दौरे पर नहीं गए हों, लेकिन उन्होंने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. इस साल के पहले तक उन्होंने सिर्फ 10 टी20 के मुकाबले खेले थे. लेकिन इंग्लैंड में इंट्रा स्क्वॉयड के मुकाबले में उन्होंने 51 गेंद पर शतक लगाया. चैलेंजर के फाइनल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था.

    टी20 ब्लास्ट ने दिखाई चमक

    मार्नस लबुशेन के लिए इंग्लिश टी20 ब्लास्ट का मौजूदा सीजन बेहद शानदार रहा है. उन्होंने 6 पारियों में 59 की औसत से 294 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 137 का है. लबुशेन की खेलने की स्टाइल स्टीव स्मिथ की ही तरह है. वे शुरुआत में संभलकर खेलते हैं और बाद में बड़े हाथ दिखाते हैं. हालांकि क्वारंटाइन के कारण वे विंडीज दौरे पर नहीं जा सके. टी20 वर्ल्ड कप को लेकर उन्होंने कहा कि लगाातर टी20 वर्ल्ड कप काे लेकर बात हो रही है, लेकिन मेरा काम सिर्फ रन बनाना है. उन्होंने कहा, ‘अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम किसी खिलाड़ी को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी को देख रही है तो यह मेरे लिए अच्छी बात है.’

    यह भी पढ़ें: IND vs SL: अकेले खिलाड़ी से टीम इंडिया को मिली थी सबसे बड़ी हार, सचिन और गांगुली की बोलती बंद

    टीम ने नहीं जीता है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

    ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सबसे ज्यादा 5 बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. लेकिन टीम अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. विंडीज ने सबसे ज्यादा दो बार टी20 का खिताब जीता है. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड को एक-एक बार जीत मिली है. मार्नस लबुशेन ने ओवरऑल टी20 करियर में अब तक 22 मुकाबले खेले हैं. 30 की औसत से 564 रन बनाए हैं. इस लेग स्पिन गेंदबाज ने 18 विकेट भी झटके हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.