Home /News /sports /

T20 World Cup: हवा में लगाई छलांग और एक हाथ से फिसलते हुए ले लिया कैच, देखें दासुन का कमाल

T20 World Cup: हवा में लगाई छलांग और एक हाथ से फिसलते हुए ले लिया कैच, देखें दासुन का कमाल

इस कैच को देख कर हर कोई हैरान रह गया. यहां तक कि नामीबिया से सपोर्ट स्टाफ को भी यकीन नहीं हो रहा था कि इस कैच को ले लिया गया है. (फोटो- ICC)

इस कैच को देख कर हर कोई हैरान रह गया. यहां तक कि नामीबिया से सपोर्ट स्टाफ को भी यकीन नहीं हो रहा था कि इस कैच को ले लिया गया है. (फोटो- ICC)

T20 World Cup: क्रिकेट का असली रोमांच यही है. आप जितनी बार भी इस कैच को दिखेंगे आपका दिल नहीं भरेगा. श्रीलंका की जीत से ज्यादा चर्चा कप्तान दासुन शनाका के इस कैच की हो रही है.

    दुबई. टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) का आगाज़ होते ही रोमांच भी उफान पर है. धमाकेदार बैटिंग और बॉलिंग के बीच फील्डिंग में भी खिलाड़ी लगातार अपना जलवा बिखेर रहे हैं. सोमवार को श्रीलंका और नामीबिया का मुकाबला था. इस मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से धमाकेदार जीत मिल गई. लेकिन श्रीलंका की जीत से ज्यादा चर्चा कप्तान दासुन शनाका के एक कैच की हो रही है. एक ऐसा कैच जिसे देख कर आप हैरान रह जाएंगे.

    करीब 33 सकेंड का ये वीडियो आपको जोश से भर देगा. खेल के 19वें ओवर में गेंदबाज़ी के मोर्चे पर चमीरा थे. और बैटिंग क्रीज़ पर मौजूद थे नामीबिया के ट्रंपेलमैन. चीमारा के गेंद की गति को ट्रंपेलमैन ठीक से समझ नहीं पाए. लिहाज़ा उन्होंने मिड-ऑफ की दिशा में गेंद को खेल दिया. इसके बाद जो हुआ वो आपको जोश से भर देगा. वीडियो फ्रेम में दासुन शनाका कहीं नहीं दिख रहे थे. लेकिन एक्सट्रा कवर पर खड़े शनाका ले हवा में लहराते हुए छलांग लगाई. और फिर एक हाथ से ही उन्होंने कैच पकड़ लिया. कैच लेने के बाद भी वो दूर तक फिसलते रहे. आखिरकार ट्रंपेलमैन को आउट होना पड़ा.

    कमाल का कैच
    इस कैच को देख कर हर कोई हैरान रह गया. यहां तक कि नामीबिया से सपोर्ट स्टाफ को भी यकीन नहीं हो रहा था कि इस कैच को ले लिया गया है. लेकिन क्रिकेट का असली रोमांच यही है. आप जितनी बार भी इस कैच को दिखेंगे आपका दिल नहीं भरेगा.

    ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: केएल राहुल के चक्कर में फंस गए विराट कोहली! अब इस नंबर पर करेंगे बैटिंग

    श्रीलंका की शानदार जीत
    नामीबिया को 19.3 ओवर में 96 रन पर आउट करने के बाद  श्रीलंका ने महज 13.3 ओवर में तीन विकेट पर 100 बनाकर टूर्नामेंट के शुरूआती चरण के ग्रुप ए मैच में जीत दर्ज की. मैन ऑफ द मैच थीक्षना ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन जबकि हसरंगा ने इतने ही ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके. लाहिरु कुमारा ने भी 3.3 ओवर में सिर्फ नौ रन खर्च कर दो सफलता हासिल की। चमिका करूणारत्ना और दुश्मंता चमीरा को एक-एक सफलता मिली.

    Tags: Dasun Shanaka, ICC T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर