होम /न्यूज /खेल /टी20 वर्ल्ड कप: 'रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बनी डेथ ओवरों की गेंदबाजी'

टी20 वर्ल्ड कप: 'रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बनी डेथ ओवरों की गेंदबाजी'

सबा करीम ने कहा कि टीम इंडिया के लिए डेथ बॉलिंग एक बड़ा मुद्दा है.

सबा करीम ने कहा कि टीम इंडिया के लिए डेथ बॉलिंग एक बड़ा मुद्दा है.

Rohit Sharma Team India: भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने कहा कि जब भारत एक कमी को दूर करने की कोशि ...अधिक पढ़ें

मुंबई. भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व चयनकर्ता सबा करीम निश्चित हैं कि कप्तान रोहित शर्मा 16 अक्टूबर से आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टीम के डेथ ओवरों की गेंदबाजी पहेली को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं जो टीम प्रबंधन के लिए सिरदर्द बना हुआ है. जहां डेथ ओवरों की गेंदबाजी एक समस्या है, तो भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चोट के कारण सोमवार को मेगा इवेंट से बाहर हो गए.

स्पोर्ट्स 18 के न्यूज शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ पर करीम ने कहा, ‘हालांकि वह (रोहित शर्मा) इससे इनकार करने की कोशिश करते हैं और गेंदबाजों को आत्मविश्वास देने की कोशिश करते हैं, हमारी डेथ बॉलिंग एक बड़ा मुद्दा है. मुझे लगता है कि यह टीम प्रबंधन और रोहित शर्मा के लिए काफी सिरदर्द बना हुआ है.’ उन्होंने कहा कि जब भारत एक कमी को दूर करने की कोशिश करता है, तो दूसरी समस्या हमेशा सामने आ जाती है.

T20 World Cup से पहले भारत ने जीती लगातार दूसरी सीरीज, फिर भी राहुल-रोहित को सता रहा एक डर

करीम ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि जब भी हम एक समस्या का पता लगाने की कोशिश करते हैं या उसे दूर करते हैं, तो कई अन्य परेशानी सामने आ जाती हैं. हम पावरप्ले में विकेट लेने की कोशिश के मामले में बहुत अच्छा कर रहे हैं. हम सामने वाली टीम को रोकने में सक्षम हैं, लेकिन हमारे पास डेथ ओवरों में बहुत अधिक रन जाने का बड़ा मुद्दा है. इसलिए, उन्हें जल्द से जल्द इस पर काम करने की जरूरत है.’

करीम ने मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की फॉर्म से टी20 विश्व कप जीतने की भारत की संभावनाओं को भी जोड़ा. उन्होंने कहा, ‘मैं एक बात कह सकता हूं कि भारत के विश्व कप जीतने की संभावना काफी हद तक सूर्यकुमार यादव की फॉर्म पर निर्भर करती है और मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि वह इतनी मुश्किल स्थिति में खेलते हैं. उस स्थिति में स्ट्राइक रेट इतना आसान नहीं है, लेकिन सूर्यकुमार यादव के लिए यह इतना आसान है क्योंकि यह उनके कौशल और अनुभव पर निर्भर है जिसमें वह इतने निपुण हैं.’ इसके लिए करीम ने सूर्यकुमार की भी सराहना की.

Tags: Jasprit Bumrah, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें