होम /न्यूज /खेल /जसप्रीत बुमराह की प्रतिबद्धता पर फैन्स ने उठाया सवाल, बचाव में आए पूर्व क्रिकेटर

जसप्रीत बुमराह की प्रतिबद्धता पर फैन्स ने उठाया सवाल, बचाव में आए पूर्व क्रिकेटर

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बचाव में उतरे पूर्व क्रिकेटर
 (AFP)

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बचाव में उतरे पूर्व क्रिकेटर (AFP)

पूर्व भारतीय गेंदबाज डोड्डा गणेश ने जसप्रीत बुमराह के टीम के प्रति समर्पण पर संदेह करने के लिए समर्थकों की आलोचना की. र ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण आगामी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए. इसका मतलब है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी अब अपने प्रमुख सीम गेंदबाज के बिना महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे. जसप्रीत बुमराह की चोट की खबर से फैन्स काफी नाराज दिखे और उन्होंने भारतीय टीम के प्रति पेसर की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया. फैन्स के बुमराह की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाने के बचाव में पूर्व क्रिकेटर सामने आए हैं.

भारत के पूर्व क्रिकेटर डोड्डा गणेश ने प्रशंसकों से बुमराह की राष्ट्रीय टीम के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल नहीं उठाने को कहा है. उन्होंने कहा कि दोनों चोटें (जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा) दुर्भाग्यपूर्ण हैं, लेकिन कोई भी पहले से उनकी चोटों की योजना नहीं बनाता है.

Ind vs SA T20: जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को मौका

क्या बीसीसीआई की लापरवाही या जल्दबाजी? जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप से बाहर होने का कौन जिम्मेदार?

डोड्डा गणेश ने ट्वीट किया, ”प्रशंसकों को यह समझने की जरूरत है कि कोई भी उनकी चोटों की योजना नहीं बना सकता है. वर्ल्ड कप के लिए बुमराह और जडेजा की सेवाएं न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन अंधेरे में तीर चलाना और यह कहना कि ये खिलाड़ी केवल आईपीएल के दौरान ही फिट रहते हैं, हास्यास्पद है. आइए अपने खिलाड़ियों का सम्मान करें.”

बता दें कि बुमराह पीठ की गंभीर समस्या से परेशान हैं, जिसके कारण वह आगामी टी20 विश्वकप में भी नहीं खेल पाएंगे. यह टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. बुमराह की चोट रवींद्र जडेजा की पीठ पर आती है, जब उन्होंने दुबई में टीम इंडिया के होटल में पानी आधारित प्रशिक्षण के दौरान अपना घुटना चोटिल कर लिया था, जबकि एशिया कप 2022 चल रहा था. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि बुमराह को पीठ की चोट के कारण छह महीने के लिए एक्शन से बाहर होना पड़ेगा.

Tags: India vs South Africa, Jasprit Bumrah, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें